पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना अब ज्यादा घातक:18 संक्रमित, दूसरी लहर में एक दिन में सबसे ज्यादा, वैक्सीन के 900 डोज बचे, शहर में आज वैक्सीनेशन नहीं

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
83 साल के प्रीतम सिंह बोले- जीवन में कभी इंजेक्शन नहीं लगवाया, लेकिन युवा पीढ़ी के लिए लगवा रहा हूं वैक्सीन। - Dainik Bhaskar
83 साल के प्रीतम सिंह बोले- जीवन में कभी इंजेक्शन नहीं लगवाया, लेकिन युवा पीढ़ी के लिए लगवा रहा हूं वैक्सीन।
  • वैक्सीनेशन के लिए कर रहे जागरूक, हकीकत-वैक्सीन खत्म, सिर्फ अंचल में ही मिलेगी सुविधा
  • वैक्सीन का दूसरा डोज लगवाने के 43 दिन बाद सिविल सर्जन संक्रमित, अब उनका बेटा भी पॉजिटिव

कोरोना का संक्रमण लगातार तेजी से फैल रहा है। हालात यह है कि अप्रैल महीने में सातवे दिन यानि बुधवार को 18 संक्रमित मिले। यह इस वर्ष संक्रमित मरीजों का सबसे बड़ा आंकड़ा है। एक ओर तो संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है, दूसरी ओर वैक्सीन खत्म होती जा रही है। हालात यह है कि जिलेभर के लिए सिर्फ 900 वैक्सीन के डोज बचे हुए हैं, जिन्हें अंबाह, खड़ियाहार, सबलगढ़, कैलारस व नूराबाद जैसे स्वास्थ्य केंद्रों के लिए रिजर्व किया गया है। गुरुवार को जिला अस्पताल, रामनगर व महामाया मंदिर स्थित डिस्पेंसरी पर वैक्सीनेशन की सुविधा लोगों को उपलब्ध नहीं हो सकेगी।

मंगलवार को रिकॉर्ड 7500 लोगों को वैक्सीन लगी: मंगलवार को जिलेभर में वैक्सीनेशन तेज रफ्तार से किया गया। एक ही दिन में 7500 लाेगों को वैक्सीन लगी। लेकिन वैक्सीन की कमी की वजह से इस रफ्तार को कायम रखना मुश्किल है। क्योंकि अब जिलेभर में कोरोना वैक्सीन के सिर्फ 8 हजार डोज स्टॉक मे शेष है। क्योंकि एक दिन में 5 से 7 हजार वैक्सीन लगाने का लक्ष्य है। ऐसे में बुधवार रात तक वैक्सीन नहीं आई तो गुरुवार को वैक्सीनेशन का काम प्रभावित होगा।

83 साल के प्रीतम सिंह बोले- जीवन में कभी इंजेक्शन नहीं लगवाया, लेकिन युवा पीढ़ी के लिए लगवा रहा हूं वैक्सीन

सबलगढ़ मे 1937 में जन्में 83 साल के प्रीतम सिंह जादौन जो सबलगढ़ के रहने वाले हैं और बचपन से लेकर आज तक कभी इन्होंने एक इंजेक्शन नहीं लगाया। लेकिन जब इनके बेटे भाजपा नेता रघुराज जादौन ने जब समझाया तो वह सपत्नीक वैक्सीनेशन के लिए तैयार हो गए। वैक्सीन लगवाने के बाद उनका चंचल मन बोला कि आज इस आपदा के दौर में समझ गया कि वैक्सीनेशन का क्या महत्व है। हम सभी नौजवान युवाओं को बताएंगे कि आप टीका जरूर कराएं।

कोरोना पीड़ित के घर पहुंचाया जाएगा राशन
नगर निगम सीमा में जो व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाया जाएगा, उसके परिजन घर से बाहर नहीं निकल सकेंगे। क्वारेंटाइन अवधि तक जरूरी खाद्य सामग्री जैस दूध, फल, सब्जी एवं राशन आदि घर पहुंचाने के लिये अधिकारी,-कर्मचारी नियुक्त किए हैं। निगम के हेल्पलाइन नंबर पर काॅल करके लोग यह सुविधा सुबह 8 बजे से 2 बजे तक ऑन पेमेंट ले सकेंगे। वहीं निगम के हेल्पलाइन नंबर 18001201664 पर कॉल कर कोरोना संक्रमित व उसके परिजन सेनेटाइजर व अन्य सामान भी मंगवा सकेंगे।

बस पर यात्रियों की होगी स्क्रीनिंग, टीमें तैनात
प्रदेश अन्य जिलों से आने वाली बसों से यात्रियों की थर्मल स्क्रीनिंग का कार्य किये जाने के लिये टीम गठित कर दी गई है। 8-8 घंटे की पाली के हिसाब से अधिकारियों, कर्मचारियों की ड्यूटी लगाई है। वहीं यात्रियों की डिटेल रजिस्टर में इंद्राज होगी।

इन कामों पर सख्ती बढ़ाने के दिए निर्देश

  • पॉजिटिव व्यक्तियों के घरों पर स्टाॅपर बैरीकेडिंग कराई जाएगी।
  • बाहर से आने वाले लोगों को सख्ती से होम क्वारेंटाइन कराएं।
  • प्रत्येक इंसीडेंट कमांडर हर दिन मास्क न लगाने वाले लोगों के खिलाफ चालान की कार्रवाई करें।
  • जिले में होटल, रेस्टोरेंज और ढाबा पर खाना खाने की अनुमति नहीं होगी। सिर्फ खाना पैकिंग कराकर घर ले जाया जा सकेगा।
  • नवदुर्गा और रमजान के त्योहार पर मंदिर एवं मस्जिद में एक समय 5 से अधिक व्यक्तियों को रुकने की अनुमति नहीं होगी।
  • प्रत्येक दुकान पर दुकानदार को सोशल डिस्टेंस के लिए गोले बनाने के निर्देश।
खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें