पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

पार्क विकसित होंगे:हर ब्लॉक में बनेंगे 2-2 मॉडल गांव, ग्रामीण विकास विभाग की समीक्षा में कलेक्टर ने एई का 15 दिन का वेतन काटा

मुरैना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

जिले के प्रत्येक ब्लॉक में दाे-दो मॉडल गांव बनाए जाएंगे। इन गांवों मे तालाब, पार्क के साथ-साथ नाले-नालियां बनाए जाएंगे और आदर्श गोशाला स्थापित होगी। यह निर्देश कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने सामवार को ग्रामीण विभाग की समीक्षा बैठक के दौरान दिए। इस दौरान उन्होंने वर्ष 2017-18 में पौधरोपण कार्य अपूर्ण पाए जाने पर सबलगढ़ के एई रामसेवक शर्मा का 15 दिन का वेतन काटने के निर्देश दिए। श्री कार्तिकेयन ने कहा कि सभी जनपदों में प्राप्त लक्ष्य के अनुसार एक भी तालाब का निर्माण पूरा नहीं हुआ है।

उन्होंने नाराजगी व्यक्त करते हुये सभी जनपद सीईओ से कहा कि 15 जून तक तालाब निर्माण कार्य पूर्ण किये जाएं। यह तालाब बरसात से पहले बनकर तैयार हो जाएं। कलेक्टर ने कहा कि कार्य गुणवत्ता व समय पर पूर्ण नहीं हुआ तो संविदा नियुक्ति समाप्त करा दूंगा। जिन गौशालाओं का निर्माण हो चुका है, वहां पशु मिलने चाहिए। निरीक्षण के दौरान कर्मियां पाई गई तो संबंधित अधिकारियों के खिलाफ कार्रवाई होगी। सीएम हेल्पलाइन को अधिकारी गंभीरता से लें। कोई भी शिकायत फोर्सली क्लोज नहीं होना चाहिए।

कलेक्टर बी. कार्तिकेयन ने सोमवार को टीएल बैठक में अफसरों को यह निर्देश दिए। कलेक्टर. कार्तिकेयन ने कहा है कि मार्च महीने में 8 हजार 460 शिकायतें ऐसी पाई गई है, जिनका निराकरण किया जाना है। उन्होंने कहा कि पीएचई विभाग की 332, बिजली कंपनी की 200 शिकायतें लंबित है, इसके अलावा कई शिकायतें ऐसी भी है, जो वास्तविक है। उन शिकायतों को फोर्सली क्लोज नहीं करायें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने काम को नया रूप देने के लिए ज्यादा रचनात्मक तरीके अपनाएंगे। इस समय शारीरिक रूप से भी स्वयं को बिल्कुल तंदुरुस्त महसूस करेंगे। अपने प्रियजनों की मुश्किल समय में उनकी मदद करना आपको सुखकर...

    और पढ़ें