पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अतिक्रमण:20 फीसदी टैक्सी परमिट, पार्किंग में खड़ी हो रहीं 1000 कार-जीप

मुरैना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • टैक्सी परमिट के नियमों का उल्लंघन कर वाहन मालिक बचा रहे पैसा

शहर में 1000 से अधिक कार-जीप टैक्सी के रूप में संचालित हैं, लेेकिन 80 प्रतिशत वाहन मालिकों के पास परिवहन विभाग द्वारा जारी टैक्सी परमिट नहीं है। अवैध रूप से संचालित टैक्सियां शहर के पांच स्थान को अवैध पार्किंग के रूप में घेर रखा है। जहां दुनियां जहान के ड्राइवर आकर अपनी सेवाएं दे रहे हैं, लेकिन कोतवाली पुलिस के पास किसी भी टैक्सी स्टॉफ का रिकार्ड उपलब्ध नहीं है।

इतना ही नहीं नगर निगम के पास ही इन टैक्सी वाहनों का कोई रिकार्ड उपलब्ध नहीं है। बावजूद इसके परिवहन विभाग से लेकर ट्रेफिक पुलिस के अधिकारी इस ओर कार्रवाई करने की जहमत नहीं उठाते। यहां बता दें सरकारी दफ्तरों में निजी लोगों के लगभग 200 कार-जीप अटैच हैं।

इनको छोड़कर अन्य 800 वाहन मालिकों ने अपनी कार-जीप का परमिट टैक्सी वाहन के रूप में नहीं लिया है। आरटीओ व ट्रेफिक पुलिस जब भी ऐसे वाहनों को पकड़ती है, तो ड्राइवर उसे निजी वाहन बताकर सवारियों को परिजन के रूप में दर्शता है। इसलिए पुलिस और परिवहन विभाग के अधिकारी इन वाहनों के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर पाते।

इन स्थानों पर संचालित हो रही अवैध पार्किंग
चंबल कॉलोनी के हॉकर्सजॉन को कार-जीप चालाकों ने टैक्सी स्टेंड के रूप में परिवर्तित कर दिया है, वहीं मेला ग्राउंड स्थित मंगल भवन के सामने भी 150 से अधिक टैक्सी व लोडिंग वाहन रोजाना खड़े हो रहे हैं। बुधवार को 20 से अधिक टैक्सी वाहन टेलीफोन एक्सचेंज के सामने एमएस रोड पर खड़े दिखाई दिए। इसी तरह होटल राधिका पालिका पैलेस के सामने स्थित टीआईटी कॉम्पलेक्स को भी कार-जीप मालिकों ने टैक्सी स्टेंड बना दिया है।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें