पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • 68 New Infected Found, Sampling 200 Chemists, Strictness On Banmore Border So That People Of Gwalior Cannot Come To Morena

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना से जंग:68 नए संक्रमित मिले, 200 केमिस्ट की सैंपलिंग, बानमोर सीमा पर सख्ती ताकि ग्वालियर के लोग मुरैना नहीं आ सकें

मुरैना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • संक्रमितों के संपर्क वालों का रिकॉर्ड मेंटेन न करने पर एपिडिमियोलॉजिस्ट को बर्खास्तगी का नोटिस
  • जौरा में 58 निजी डॉक्टरों के भी सैंपल लिए गए, इधर कलेक्टर बोलीं- फैक्टरियों के सभी श्रमिकों के कराएं सैंपल

जिले में मंगलवार को ग्वालियर जीआरएमसी से 600 सैंपल की रिपोर्ट में 68 नए पॉजिटिव मिले हैं। अब जिले में कुल संक्रमितों का आंकड़ा 1142 पर पहुंच गया है। उधर ग्वालियर में कर्फ्यू लागू होते ही मुरैना जिले के बॉर्डर पर सख्ती बढ़ा दी गई है। कलेक्टर प्रियंका दास ने कहा कि ग्वालियर से संक्रमित व्यक्ति अगर बानमोर की सीमा में घ़ुस आया तो बानमोर कस्बे में बीमारी फैलने का डर रहेगा, इसलिए रायरू बॉर्डर पर बेरिकेड्स लगाकर हर आने-जाने वाले की चेकिंग की जाए। 
इधर दवा मार्केट में मेडिकल स्टोर संचालकों के पॉजिटिव मिलने के बाद मंगलवार को 200 से अधिक केमिस्ट और उनके यहां काम करने वाले कर्मचारियों के सैंपल कराए गए। जौरा में भी 58 से अधिक निजी प्रेक्टिशनर, आरएमपी डॉक्टर्स के सैंपल कराए गए। बीएमओ डॉ. महेश व्यास ने बताया कि एक-दो दिन में कस्बे में सब्जी बेचने वालों की भी सैंपलिंग कराई जाएगी। कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आने वाले लोगों का रिकॉर्ड मेंटेन नहीं करने पर संविदा पर पदस्थ एपिडिमियोलॉजिस्ट डॉ. अल्पना सक्सेना (एनएचएम) को सेवा से बर्खास्त करने का नोटिस थमाया गया है। वहीं सीएमएचओ ऑफिस में पदस्थ एक कंप्यूटर ऑपरेटर को भी डाटा फीडिंग में लापरवाही बरतने पर नोटिस दिया गया है। 
नहीं सुधरेंगे हम... पुलिस ने चलाए डंडे, बाइक पकड़ी तो भागते हुए नाले में गिरने से बचा युवक, एक बाइक सवार पत्नी को छोड़कर भागा 

शहर में बेवजह घूमने वालों को रोकने के लिए सिटी कोतवाली व पुराना बस स्टैंड पर चेकिंग प्वाइंट लगे हैं। पुलिस की चेकिंग देखकर बाइक सवार बलवीर नरेश दूसरी साइड से घुसकर जाने लगा। यहां चेकिंग पर तैनात पुलिसकर्मियों ने जब इसे रोका तो लौटकर बाइक से अस्पताल की ओर भागने लगा लेकिन सीवर खुदाई की मिट्‌टी से इसकी बाइक फिसली और यह जख्मी हो गया। बाद में पुलिस ने उसे समझाइश दी कि बेवजह मत घूमो और भागने की कोशिश में लग जाती तो क्या होता। वहीं बैरियर से अपनी पत्नी को ड्यूटी पर छोड़ने जा रहा एक व्यक्ति चेकिंग देखकर पत्नी को सड़क पर छोड़कर भाग गया। बाद में महिला आधा घंटे सड़क किनारे खड़ी और अपनी सहकर्मी से लिफ्ट मांगकर दफ्तर पहुंची। यहां ट्रैफिक पुलिस ने 20 से अधिक बाइक सवारों के चालान काटे। सिटी कोतवाली में भी 70 से अधिक बाइकों को पकड़कर थाने में रखवाया गया।

2 दिन गैरहाजिर रहे मजदूर को सैंपल देने के बाद ही फैक्टरी में कराएं काम
बानमोर क्षेत्र में संचालित उद्योगों में कोरोना का संक्रमण न फैले, इसकी तैयारियों को लेकर कलेक्टर दास ने फैक्टरी प्रबंधकों के साथ मीटिंग ली। कलेक्टर ने उद्योगपतियों से कहा कि फैक्टरी में काम करना वाला कोई मजदूर 2 दिन गैरहाजिर रहता है और जब वह काम पर लौटे तो उसकी सैपलिंग कराने के बाद ही दोबारा काम पर रखें। वहीं जेके टायर में कार्यरत 432 मजदूरों के सैंपल कराए गए, जिनमें से 13 पॉजिटिव निकले। शेष 304 मजदूरों की स्क्रीनिंग कराई गई थी। अब स्क्रीनिंग वाले मजदूरों की सैंपलिंग कराने के निर्देश कलेक्टर ने दिए हैं। जिन फैक्टरियों में 200 से अधिक वर्कर हैं, वहां स्वास्थ्य विभाग की टीम फैक्टरी के अंदर जाकर ही सैंपल ले लेगी। बैठक में उद्योग विभाग के महाप्रबंधक अनूप चौबे, जेके टायर के जेके कुलकर्णी, स्वास्थ्य विभाग की ओर से डीपीएम श्रीवास्तव सहित कई उद्योगपति मौजूद रहे।

दूसरे दिन भी संक्रमितों को लेने नहीं पहुंची एंबुलेंस
मकूंदा गांव में सोमवार को 8 लोग पॉजिटिव मिले थे। मंगलवार को कैलारस तहसीलदार के साथ बीएमओ शोभाराम मिश्रा गांव में पहुंचे। उन्होंने संक्रमित मिले अमित व सुबोध त्यागी के परिजन के सैंपल लिए और लौट गए। देर शाम तक इन मरीजों को लेने एंबुलेंस पहुंची ही नहीं। जब मरीजों ने बीएमओ को फोन लगाया तो जवाब मिला कि अभी एंबुलेंस खाली नहीं है, जब खाली हो जाएगी तब आपको ले जाएंगे।
स्वास्थ्य टीम को देख घर से भागा संक्रमित, पकड़ा
बानमोर कस्बे में संचालित अंबा सरिया फैक्टरी में कार्यरत श्रमिक अमित सिंह तोमर की रिपोर्ट सोमवार को पॉजिटिव आई थी। मंगलवार को जब स्वास्थ्य विभाग की टीम उसे लेने के लिए पहुंची तो वह टीम को झांसा देकर घर के पीछे के दरवाजे से भाग गया। इसकी सूचना तत्काल पुलिस को दी गई। पुलिस ने संक्रमित अमित को थाने के नजदीक से पकड़कर 108 एंबुलेंस से जिला अस्पताल में भर्ती कराने भेजा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आध्यात्मिक गतिविधियों में समय व्यतीत होगा। जिससे आपकी विचार शैली में नयापन आएगा। दूसरों की मदद करने से आत्मिक खुशी महसूस होगी। तथा व्यक्तिगत कार्य भी शांतिपूर्ण तरीके से सुलझते जाएंगे। नेगेट...

    और पढ़ें