पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बिजली कर्मचारियों को समस्या:कंपनी के 77 कर्मचारी संक्रमित फिर भी डीई ले रहे मीटर बदलने की सेवाएं

मुरैना15 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
बिजली कंपनी के कर्मचारी फील्ड में सेवाएं देते हुए। - Dainik Bhaskar
बिजली कंपनी के कर्मचारी फील्ड में सेवाएं देते हुए।

कोराेना के कहर से बिजली कंपनी के कर्मचारी भी अछूते नहीं हैं। चंबल व ग्वालियर संभाग की बात करें तो 77 कर्मचारी पॉजिटिव होकर कोरेंटाइन हैं उसके बाद भी उप महाप्रबंधक, अधीनस्थों से मीटर बदलने व बिल वसूली के काम करा रहे हैं। इस पर यूनियन ने कड़ी आपत्ति ली है। सोमवार को जारी आदेश में उप महाप्रबंधक ने शहर के तीन वितरण केन्द्रों पर सहायक प्रबंधक अरविंद सिकरवार दत्तपुरा, हेमंत बाजाैरिया गणेशपुरा व अशोक शर्मा मुरैना शहर की ड्यूटी लगाई है कि वह प्रतिदिन शहर के सरकारी कार्यालय में जले-फुंके मीटर बदलवाएं जिससे उनके एवरेज बिल नहीं आए।

इसके साथ ही 60 करोड़ की वसूली के लक्ष्य काे प्राप्त करने के लिए उपभोक्ताओं से बिजली बिल का पैसा वसूल किया जाए। डीई के इस आदेश पर पत्राेपाधि अभियंता संघ के प्रांतीय विधि सचिव केके आर्य ने आपत्ति लेते हुए कहा है कि बिजली कंपनी ने अपने आदेश में कर्मचारियों से कोरोना काल में सिर्फ इमरजेंसी सेवाएं लेने के लिए कहा है।

इसके विपरीत डिवाजन कार्यालयों से कर्मचारियों की ड्यूटी मीटर बदलवाने व वसूली करने के लिए लगाई जा रह है। बिजली कर्मचारी जब पब्लिक कांटेक्ट में आएगा तो उसका संक्रमित होना स्वाभाविक है। अभी तक चंबल व ग्वालियर संभाग में 77 कर्मचारी संक्रमित हो चुके हैं। कुछ अधिकारी-कर्मचारियों की मौत भी हो चुकी है। इसलिए कर्मचारियों के जीवन काे सुरक्षित रखने के लिए उनसे इमरजेंसी काम ही कराए जाएं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

    और पढ़ें