पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मौसम:दिन और रात के पारे में दस डिग्री का अंतर मौसम विशेषज्ञ बोले- यह बारिश के आसार

मुरैना10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

जुलाई के महीने में तेज धूप की वजह से पारा लगातार चढ़ता जा रहा है। गुरुवार को अधिकतम पारा 40 डिग्री दर्ज किया गया। गर्मी इतनी तेज थी कि घर से बाहर निकलना मुश्किल था, वहीं घर के अंदर कूलर-पंखे भी बेअसर साबित हो रहे हैं। 3 साल बाद जुलाई के महीने में पारा 40 डिग्री तक पहुंचा है। इससे पहले 2017 में भी 2 जुलाई को 41 डिग्री तक पहुंचा था।

गुरुवार को अधिकतम पारा 40 डिग्री व न्यूनतम पारा 29 डिग्री दर्ज किया गया था। 24 घंटे में दिन के पारे में एक डिग्री की बढ़ोत्तरी दर्ज की गई। वहीं हवा में नमी 65 प्रतिशत नमी होने से उमस ने लोगों को बेहाल किया। उमस इतनी अधिक थी कि कूलर-पंखों की हवा भी महसूस नहीं हो रही थी। घरों के अंदर पसीना से नहाते लोग बेहाल दिखे, ऊपर से बिजली कटौती ने लोगों की परेशानी बढ़ा दी।

यहां बता दें कि जिलेभर में प्री-मानसून मेंटेनेंस चल रहा है। इसके बाद भी शहर के कई इलाकों में गुरुवार को बिजली ट्रिप हुई। जुलाई के महीने में 40 डिग्री तापमान 3 साल बाद दर्ज किया गया। इससे पहले वर्ष 2017 में ही 2 जुलाई को पारा 41 डिग्री दर्ज किया गया था। हालांकि उस वक्त जून के अंत में बारिश अच्छी होने से तापमान का इतना अधिक असर महसूस नहीं हुआ था। लेकिन एक जुलाई व 2 जुलाई को बारिश न होने से हालात खराब हो रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- समय चुनौतीपूर्ण है। परंतु फिर भी आप अपनी योग्यता और मेहनत द्वारा हर परिस्थिति का सामना करने में सक्षम रहेंगे। लोग आपके कार्यों की सराहना करेंगे। भविष्य संबंधी योजनाओं को लेकर भी परिवार के साथ...

    और पढ़ें