पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • A Young Man Climbed On The Statue Of Sadhu Singh Tomar, Located At The Crossroads, While Intoxicated, Started Hitting The Idol And Saying, "Get Out Of Here, I Will Stand Here".

VIDEO, नशे में अपमान:मुरैना में फ्रीडम फाइटर की मूर्ति पर चढ़ा युवक, सिर ठोंकते हुए कहने लगा- यहां से हट, मैं खड़ा होऊंगा; नशेड़ी को लोगों ने पीटा

मुरैना2 महीने पहले

मुरैना के पोरसा में शराब पीने के बाद एक युवक ने खांसी की सीरप पी ली। फिर कस्बे के मुख्य चौराहे पर स्थित स्वतंत्रता सेनानी साधू सिंह की प्रतिमा पर चढ़ गया। मूर्ति पर वह अपना सिर पटकने लगा। सिर टकराने के साथ ही कहने लगा- तू यहां से हट, मैं यहां खड़ा होऊंगा। चौराहे के बीचों-बीच यह नजारा देख लोग जुट गए। एक युवक ने नशे में धुत युवक को डंडे से मारा। डंडे की मार से वह नीचे गिर पड़ा। इससे उसके सिर में चोट आ गई। बाद में उसे अस्पताल में भर्ती कर दिया गया। घटना कल रात आठ बजे की है।

पोरसा के कीचोल गांव निवासी रामू सिसौदिया पुत्र इन्द्रभान सिंह सिसौदिया (27) शराब का आदी है। शराब के नशे में वह खांसी की सीरप की चार शीशी भी पी गया। उनके पीने के बाद उस पर शायद अधिक नशा चढ़ गया। नशे में वह पोरसा चौराहे के बीचों-बीच स्थापित स्वतंत्रता सेनानी साधू सिंह तोमर की प्रतिमा पर चढ़ गया और उसे सिर मारकर तोड़ने का प्रयास करने लगा। जब लोगों ने देखा कि युवक मूर्ति पर चढ़कर अपना सिर मूर्ति के सिर पर मार रहा है तो लोग एकत्रित हो गए।

उन्होंने युवक को नीचे उतरने को कहा। वह बार-बार अपना सिर मूर्ति के सिर में मार रहा था और कह रहा था कि तू यहां से हट, मैं यहां खड़ा होऊंगा। जब वह नहीं माना तो लोगों ने उसे डंडा मारना शुरू कर दिया। डंडे की मार से वह बेहोश होकर नीचे गिर पड़ा। नीचे गिरने से उसके सिर में चोट लग गई। बाद में उसे पोरसा शासकीय अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

घायल युवक राम सिंह सिसौदिया।
घायल युवक राम सिंह सिसौदिया।

पिता ने कहा- नशे का आदी है बेटा

बाद में जब युवक रामू सिसौदिया के पिता इन्द्रभान सिंह सिसौदिया को इस घटना की जानकारी लगी। वह पोरसा आए और लोगों से कहा कि उनका लड़का नशा का आदी है। नशे की लत के कारण वह ऐसी हरकत करता है। नशे के ही कारण उसने यह हरकत की है।

मुख्य चौराहे पर लगी है स्वतंत्रता सेनानी की प्रतिमा

साधू सिंह तोमर स्वतंत्रता संग्राम सेनानी थे। उनकी प्रतिमा जिस चौराहे पर लगी है। वह चौराहा पोरसा का मुख्य चौराहा कहलाता है। भिंड, मुरैना और अटेर तीनों की सड़कें इसी चौराहे से होकर निकलती हैं। यहां अस्थाई बस स्टैंड भी है।

खबरें और भी हैं...