पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बर्डफ्लू की आशंका:दतिया-शिवपुरी के बाद जौरा में भी मिले 2 मृत कबूतर, जांच के लिए भोपाल भेजा दोनों का बिसरा

मुरैना/जौरा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
जौरा में मृत मिले कबूतर। - Dainik Bhaskar
जौरा में मृत मिले कबूतर।

दतिया-शिवपुरी व श्योपुर के बाद मुरैना की जौरा तहसील में भी रविवार की सुबह 2 कबूतर मृत अवस्था में सड़क किनारे पड़े मिले। वर्ड फ्लू की आशंका को देखते हुए एसडीएम नीरज शर्मा ने तत्काल वन विभाग व वेटरनरी डॉक्टर्स को मौके पर भेजा। दोनों कबूतरों का विसरा जांच के लिए भोपाल स्थित लैब पर भेजा गया है। जानकारी के अनुसार जौरा में बिजली घर के सामने एमएस स्थित एक पेट्रोल पंप की बाउंड्रीवाल के बाहर 2 कबूतर मृत अवस्था में पड़े मिले। राहगीरों ने इसकी सूचना मीडियाकर्मियों को दी। यहां से सूचना जौरा एसडीएम नीरज शर्मा को भेजी गई।

एसडीएम ने तत्काल वन विभाग की टीम को मौके पर पहुंचाया। वनकर्मियों ने दोनों कबूतरों के शव को पॉलिथिन में पैक करने के बाद सीधा वन विभाग के कार्यालय में लेकर आए। यहां वेटरनरी डॉक्टर एनपी शर्मा मौके पर आई और उन्होंने दोनों कबूतरों के शव जिला मुख्यालय भेजे।

यहां से दोनों कबूतरों का बिसरा जांच के लिए भोपाल स्थित लैब भेजा गया है। इस मामले में एसडीएम नीरज शर्मा का कहना है कि हमने कबूतरों की मौत वर्ड फ्लू से हुई है या और कोई वजह है, यह तो सैंपल की जांच रिपोर्ट आने के बाद ही तय हो सकेगा।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें