जिलें में धारा 144 लागू:पंचायत चुनाव को लेकर आदेश, बड़े काफिलों पर लगी रोक

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कलेक्टर बी.कार्तिकेयन। - Dainik Bhaskar
कलेक्टर बी.कार्तिकेयन।

मुरैना जिले में त्रि-स्तरीय पंचायतों के चुनाव के लिए कार्यक्रम जारी किया जा चुका है। जिले में प्रथम चरण 06 जनवरी, द्वितीय चरण 28 जनवरी एवं तृतीय चरण 16 फरवरी को मतदान होना है। इसलिए धारा 144 लगा दी गई है। कलेक्टर बी.कार्तिकेयन ने संहिता 1973 की धारा 144 के तहत प्रदत्त शक्तियों का प्रयोग करते हुये प्रतिबंधात्मक आदेश जारी किये है ।

इसके साथ ही कहा गया है कि निर्वाचन संबंधी कार्य के प्रयोजन से प्रयोग किये जाने वाले वाहनों(कारों) को किसी भी परिस्थिति में तीन से अधिक वाहनों के (सुरक्षा वाहनों को छोड़कर) काफिले में चलाने की अनुमति नहीं होगी।

रिजर्व में पेट्रोल-डीजल रखें पंप संचालक
पंचायत चुनाव को मद्दे नजर कलेक्टर ने आदेश जारी किए हैं सभी पेट्रोल पंप संचालक अपने पेट्रोल पम्प पर 1000 लीटर डीजल एवं 500 लीटर पेट्रोल रिजर्व स्टॉक में हमेशा रखना सुनिश्चित करेगें। रिजर्व स्टॉक का निस्तारण अधोहस्ताक्षरकर्ता, अनुविभागीय दण्डाधिकारी जिला आपूर्ति अधिकारी के निर्देश पर ही किया जायेगा। आदेश में किसी प्रकार की शिथिलिता अवहेलना करने पर निर्वाचन नियमों एवं आवश्यक वस्तु अधिनियम के अन्तर्गत वैधानिक दण्डात्मक कार्यवाही की जाएगी। यह आदेश मुरैना जिले के समस्त पेट्रोल पम्पों पर 23 फरवरी 2022 तक प्रभावशील रहेगा।