पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

क्षतिग्रस्त पुल:नहरों पर बने पुल क्षतिग्रस्त, हादसे की आशंका

सबलगढ़2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सिंचाई विभाग द्वारा नहरो पर बनाए गए पुल अधिक समय होने के कारण क्षतिग्रस्त हो चुके हैं, उनकी मरम्मत भी नहीं कराई गई है, जिससे कभी भी गंभीर हादसा घटित हो सकता है। नहरों से आवागमन के लिए ग्रामीण जनता के आवागमन के लिए यह पुल नहर पर बनाए गए थे। हालात यह हैं कि सबलगढ़ से पिपरघान रोड पर स्थित पुलिया में कई जगह दरार पड़ चुकी हैं, गड्डे भी हो गए हैं। इसी तरह रानीपुरा से रामपुरा मार्ग पर भी पुलिया क्षतिग्रस्त है।

एमएस रोड से पचेर मार्ग पर भी पुलिया क्षतिग्रस्त हो चुकी है। पचेर मार्ग की पुलिया में तो गड्‌ढे आरपार हो गए हैं। खतरनाक स्थिति होने के बाद भी इन पुलियों की मरम्मत नहीं कराई जा रही है। जबकि यह पुलिया कभी भी बड़े हादसे का कारण बन सकती हैं।

पहले भी हो चुका है हादसा
नहरों पर बनी पुलियों पर कभी भी हादसा हो सकता है। बाबरी पुरा के पास मानपुर गांव के पास तीन वर्ष पहले नहर पर बनी पुलिया अचानक से गिर पड़ी थी, जिससे उस पर से निकल रहीं सात महिला घायल हो गईं थीं, जिनमें से एक महिला की मौत हो गई थी।

बजट की मांग करेंगे
सबलगढ़ से बणवारा मार्ग पर रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते हैं एवं गांवों के लिए बसें भी इन क्षतिग्रस्त पुलियो से होकर निकलती हैं। पुलियो की मरम्मत के लिए बजट नहीं है, जिसके लिए शासन से मांग करेंगे।
वीके श्रीवास्तव, कार्यपालन यंत्री सबलगढ़

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें