पति और देवर के बीच उलझी महिला की इज्जत:देवर ने किया बलात्कार, पति ने किया शांत, बेटी हुई तो पति बोला कि तुम भाई के साथ शादी कर लो

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महिला पुलिस थाना - Dainik Bhaskar
महिला पुलिस थाना
  • दोनों भाइयों के छल से पीड़ित महिला ने पुलिस का लिया सहारा, आपबीती बताते हुए कहा हमारा और हमारी बेटी का जीवन बचा लो

मुरैना शहर के महिला पुलिस थाने में एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने पति और उसके भाई ने रिश्तों की मर्यादा को तार-तार किया है। पुलिस को दिए आवेदन में महिला ने बताया कि शादी के बाद उसके पति ने उससे संबंध नहीं रखे। घर में भाई और भाभी के बीच दरार देख पति के सगे छोटे भाई ने उस पर बुरी नजर डाली। मौका देख रात में उसके साथ बलात्कार कर डाला। उसने जब शोर मचाया तो पति कमरे में आकर बोला चुप रह, वरना तेरा जीवन बर्बाद कर देंगे। उसके बाद यह क्रम दोहराया जाता रहा। इससे वह गर्भवती हो गई। उसके एक बेटी हुई। बाद में पति उससे आकर बोला कि तुम्हारी शादी अपने भाई से करा देते हैं, क्योंकि बच्ची भी उसी की है और मैं तुम्हें पहले ही नहीं चाहता था। यह मामला पुलिस के सामने 29 सितंबर यानि आज दोपहर को आया है। पुलिस ने महिला के आवेदन पर कार्रवाई शुरु कर दी है।
यहां बता दें कि, रिश्तो की मर्यादा तार-तार करने वाला यह मामला आज, जब पुलिस के सामने आया तो पुलिस ने तुरंत उसे संज्ञान में लिया। यहां दो सगे भाइयों द्वारा महिला की इज्जत से खिलवाड़ करने का है। फरियादिया ने पुलिस को बताया कि उसकी शादी वर्ष 2018 में आदर्श कॉलोनी मुरैना निवासी युवक से 6 मार्च 2018 को हुई थी। शादी के बाद पति ने उससे कोई संबंध नहीं रखा। वह अलग कमरे में सोती थी, इसका फायदा उठाते हुए उसके देवर ने 13 सितंबर 2018 को रात में उसके साथ बलात्कार कर डाला। जब उसने शोर मचाया तो उसका पति उसके कमरे में आया और बोला कि चुप रहो, अगर शोर मचाओगी तो तुम्हारा जीवन बर्बाद कर देंगे। बाद में उसका देवर उसके साथ बलात्कार करता रहा। इस बीच देवर ने उसके कुछ आपत्तिजनक फोटो खींच लिए तथा उनका डर दिखाकर बलात्कार करता रहा। कुछ महीनों बाद उसने एक बेटी को जन्म दिया। एक दिन पति बोला कि तुम्हारी शादी हम अपने भाई से करा देते हैं क्योंकि तुम वैसे भी मुझे पसंद नहीं हो। इस पर पीड़िता थाने पहुंची और उसने पुलिस को पूरी आपबीती बताई। महिला थाना पुलिस ने महिला के आवेदन पर मामला दर्ज कर लिया है।
कहती है पुलिस
महिला ने बताया है कि उसके साथ देवर ने बलात्कार किया है। इसमें उसके पति की सहमति है। मामले की विवेचना की जा रही है।
मोनिका मिश्रा, महिला थाना प्रभारी, मुरैना