पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सड़कों की खुदाई से परेशानी:बीएसएनएल की सेवाएं ठप, एमएस रोड की सभी बैंकों में काम प्रभावित

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सड़कों की खुदाई के चलते शहर में 7 से 8 स्थानों पर टेलीफोन लाइन की केबिल काट दी गई है। इससे 5 बैंकों का कामकाज 3 दिन से प्रभावित हो रहा है। कोर्ट से लेकर एसपी बंगले के टेलीफोन कनेक्शन बंद हैं। लेकिन दूरसंचार निगम के अधिकारी, फाॅल्ट ठीक नहीं कर पा रहे हैं।

शहर में इन दिनाें सीवर लाइन के कनेक्शनों काे मैन होल से जोड़ा जा रहा है इसलिए जगह-जगह सड़कों को खोद दिया गया है। इसके लिए नगर निगम प्रोजेक्ट के लिए भी ठेकेदार सड़कों की खुदाई कर रहे हैं। सड़कों की खुदाई से पहले बीएसएनएल से चर्चा करने की अनिवार्यता कलेक्टर ने घोषित की थी लेकिन कोई भी ठेकेदार इसका पालन नहीं कर रहा है। ठेका का काम आगे बढा़ने के लिए ठेकेदार दूर संचार निगम के अफसरों से चर्चा किए बिना जेसीबी मशीन चलवा रहे हैं। नतीजतन शहर में एमएस रोड से लेकर कोर्ट रोड की टेलीफोन केबिल 7 से 8 स्थानाें पर काट दी गई है। इस कारण 3 दिन से एमएस रोड पर संचालित राष्ट्रीयकृत बैंकों की इंटरनेट सेवाएं बंद हैं। क्योंकि बैंकों ने बेहतर इंटरनेट सर्विस के लिए बीएसएनएल से लीज लाइन ली हैं लेकिन दूर संचार निगम के अफसर बीते 3 दिन में लीज लाइन कनेक्शनधारियों काे सर्विस नहीं दे पा रहे हैं। दूर संचार अधिकारी शरद लैले का कहना है कि केबिल कटने से कोर्ट समेत एसपी बंगला के टेलीफोन भी बंद हो गए हैं।

ठेकेदार के जिम्मे रिपेयरिंग वर्क

दूर संचार निगम के हालात 3 साल से बदतर हैं। वहां उपभोक्ताओं की शिकायत सुनने व उस पर कार्रवाई के लिए न तो कोई अधिकारी है और न ही कर्मचारी। वर्तमान में जो कारिंदे मुरैना में पदस्थ है वह ग्वालियर से मुरैना अप-डाउन कर नौकरी पूरी कर रहे हैं। बीएसएनएल ने फॉल्ट सुधारने का काम ठेके पर दे दिया है। लेकिन ठेकेदार के पास थोलू जैसे टेक्नीशियन होने के कारण समस्या 3 दिन से हल नहीं हो सकी है।

खबरें और भी हैं...