पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

उपचुनाव:प्रदेश में 28 सीटों पर उपचुनाव, लेकिन सबसे अधिक 5 सीटों की वजह से मुरैना बना ‘कुरुक्षेत्र’

मुरैना12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • 38 दिन में सीएम ने मुरैना जिले में 5, ज्योतिरादित्य ने 4, केंद्रीय मंत्री तोमर ने 9, वीडी शर्मा ने 2 दौरे किए

प्रदेश की 28 सीटों पर हो रहे उपचुनाव का कुरुक्षेत्र मुरैना जिला बन चुका है। भाजपा हो या कांग्रेस, दोनों ही दलों के बड़े नेताओं का सबसे अधिक फोकस चंबल संभाग के मुरैना जिले पर है। इसकी वजह भी है क्योंकि एक तो यहां सबसे अधिक 5 सीटों पर उपचुनाव होने हैं, जो किसी भी जिले में सबसे अधिक सीट हैं।

दूसरा मुरैना में 2018 में भाजपा का पूरी तरह से सफाया हो गया था और कांग्रेस ने रिकॉर्ड जीत हासिल की थी। भाजपा इसलिए यहां ताकत झोक रही है ताकि 2018 जैसी हालत न हो और कांग्रेस नेता यहां की सभी सीटों पर हर हाल में जीतना चाह रहे हैं।

भाजपा: 4 स्टार प्रचारकों ने 38 दिन में 20 दिन किए सभा-सम्मेलन
मुरैना जिले की 5 सीटों अंबाह, दिमनी, मुरैना, सुमावली व जौरा पर होने वाले उपचुनाव में भाजपा हर हाल में जीत हासिल करने के लिए एड़ी-चोटी का जोर लगा रही है। इसके लिए भाजपा के स्टार प्रचारक सीएम चौहान, केंद्रीय मंत्री तोमर, भाजपा प्रदेशाध्यक्ष वीडी शर्मा व राज्यसभा सदस्य सिंधिया ने 38 दिन में 20 दिन कार्यकर्ता सम्मेलन व चुनावी सभाएं ली हैं।

कांग्रेस: कमलनाथ ने संभाला मोर्चा, 3 दिन में 2 चुनावी सभाएं की
कांग्रेस भी मुरैना जिले की 5 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव को जीतने के लिए कड़ी मशक्कत कर रही है। पूर्व सीएम कमलनाथ ने 3 दिन में 2 चुनावी सभाओं को संबोधित किया। इसमें सुमावली विस के बागचीनी में 15 अक्टूबर तो 17 अक्टूबर को दिमनी विस मुख्यालय पर ही हेलीकॉप्टर से आकर चुनावी सभा ली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आप अपनी दिनचर्या को संतुलित तथा व्यवस्थित बनाकर रखें, जिससे अधिकतर काम समय पर पूरे होते जाएंगे। विद्यार्थियों तथा युवाओं को इंटरव्यू व करियर संबंधी परीक्षा में सफलता की पूरी संभावना है। इसलिए...

और पढ़ें