पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

अव्यवस्था:शहर में धड़ल्ले से गुजर रही चंबल की रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां

मुरैना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

शहर में चंबल रेत से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉलियां धड़ल्ले से गुजर रहीं हैं। खास बात यह है कि इन दिनों प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान उपचुनाव के दौरान भाजपा के उम्मीदवारो के समर्थन में जनसभाएं के लिए लगातार मुरैना आ रहे हैं। जिसके चलते इस क्षेत्र में पुलिस व प्रशासन के अधिकारी लगातार भ्रमण कर रहे थे।

बावजूद इसके शुक्रवार को न्यू हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी की मेन सड़क पर चंबल रेत से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली निकलते दिखाई दिए। लेकिन हकीकत यह है कि शहर के नजदीक राजघाट, जैतपुर, भानपुर, गड़ोरा, बरबासिन क्षेत्र से रेत के वाहन रोजाना हाइवे से होकर शहर में प्रवेश कर रहे हैं। इतना ही नहीं रेत से भरे यह ट्रैक्टर-ट्रॉली सरायछौला, सिविल लाइन, सिटी कोतवाली, स्टेशन रोड थाने के सामने से निकल जाते हैं, लेकिन कोई कार्रवाई नहीं करता।

इंड्रस्टीज एरिया को बनाया नया ठिकाना, उड़नदस्ता भी नहीं पकड़ता
इन दिनों रेत माफिया ने अंबाह बाई के पास इंड्रस्टीज एरिया कर सड़क को नया ठिकाना बना लिया है। जबकि इस दौरान यहां वन विभाग का उड़नदस्ता भी भ्रमण करता रहता है। उड़दस्ते की कार्रवाई सिर्फ सायरन बजाने तक सीमीत है।

यह भांपकर रेत माफिया के लोग इंड्रस्ट्रीज एरिया की सड़क पर बेखौफ होकर खड़े हो रहे हैं। सुबह 5 बजे से यहां रेत से भरे 50 से 100 ट्रैक्टर-ट्रॉली देखे जा सकते हैं। इस संबंध में वन विभाग के डीएफओ बसंत कुमार निकम के मोबाइल (9424791800) पर संपर्क किया गया, लेकिन उन्होंने एक बार भी फोन रिसीव नहीं किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज समय बेहतरीन रहेगा। दूरदराज रह रहे लोगों से संपर्क बनेंगे। तथा मान प्रतिष्ठा में भी बढ़ोतरी होगी। अप्रत्याशित लाभ की संभावना है, इसलिए हाथ में आए मौके को नजरअंदाज ना करें। नजदीकी रिश्तेदारों...

और पढ़ें