पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पहाड़गढ़ व जौरा में नहीं बांटा 5 माह से राशन:कलेक्टर ने जौरा व पहाड़गढ़ के सहायक आपूर्ति अधिकारियों को नोटिस जारी किए

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

खाद्यान्न वितरण की गड़बड़ियों पर कलेक्टर बी कार्तिकेयन खासे नाराज हैं। उन्होंने पहाड़गढ़ में 68 प्रतिशत व जौरा में 74 फीसदी खाद्यान्न वितरण को गंभीरता से लेते हुए सहायक आपूर्ति अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस से तलब किया है।

कोविड काल में कम आय वर्ग के लोगाें को पांच महीने का खाद्यान्न राशन की दुकानों से वितरण किया जाना था।बुधवार को कलेक्टर ने खाद्यान वितरण की समीक्षा में पाया कि जिले में अब तक 84 फीसदी खाद्यान्न बांटा जा सका है। 16 फीसदी उपभोक्ताओं को 15 जून तक खाद्यान्न वितरण नहीं हाे सका है। बारीकी से समीक्षा के दौरान तथ्य सामने आए कि पहाड़गढ़ ब्लॉक में 27340 उपभोक्ताओं में से 18591 लोगों को यानि 68 फीसदी उपभोक्ताओं को ही खाद्यान्न् वितरण हुआ है। अभी भी 8749 उपभोक्ताओं को खाद्यान्न नहीं मिला है।

इसी प्रकार जौरा ब्लाॅक में 22245 उपभोक्ताओं यानि 74 प्रतिशत उपभाेक्ताओं को खाद्यान्न मिला है। 7817 लोगों को राशन की दुकानों से खाद्यान्न नहीं मिल सका है। समीक्षा बैठक में कलेक्टर ने दोनों ब्लॉक के सहायक आपूर्ति अधिकारियों से इसका कारण जानना चाहा ताे वह इसका संतोषजनक जबाव नहीं दे सके। इससे नाराज कलेक्टर ने दाेनों सहायक आपूर्ति अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस जारी किए हैं।

खबरें और भी हैं...