पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कमलनाथ की सभा में उमड़ी भीड़:कांग्रेसियों ने सिंधिया को आठ बार कहा गद्दार, शिवराज को झूठ बोलने वाला नेता

मुरैना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
चुनावी सभा में भेंट में मिली तलवार लहराते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ। - Dainik Bhaskar
चुनावी सभा में भेंट में मिली तलवार लहराते हुए पूर्व सीएम कमलनाथ।
  • बागचीनी से कांग्रेस ने फूंका चुनावी विगुल, कमलनाथ की पहली सभा में उमड़ी भीड़

सुमावली के बागचीनी से बुधवार को कांग्रेस ने अपना चुनावी शंखनाद कर दिया। पूर्व सीएम कमलनाथ, पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह , पूर्वमंत्री रामनिवास रावत व बृजेंद्र राठौर की मौजूदगी में वक्ताओं के निशाने पर कांग्रेस छोड़कर आए ज्योतिरादित्य सिंधिया रहे। अलग-अलग वक्ताओं ने मंच से 8 बार सिंधिया परिवार के लिए गद्दार-गद्दारी जैसे शब्द का उपयोग किया। जबकि सीएम शिवराज सिंह चौहान को झूठ बोलने वाला नेता कहा।

जैसे-जैसे उपचुनाव नजदीक आ रहा है, वैसे-वैसे नेताओं की जुबान से निकल रहे शब्दों की कड़वाहट भी बढ़ती जा रही है। बागचीनी में सुबह 11.30 बजे कमलनाथ हेलीकॉप्टर से पहुंचे। स्वागत परंपरा के बाद मंच से पूर्व सांसद बाबूलाल सोलंकी ने ज्योतिरादित्य सिंधिया को गद्दार कहा। फिर पूर्वमंत्री बृजेंद्र राठौर ने सिंधिया का नाम लिए बिना कहा कि मैं झांसी से हूं और झांसी की रानी के साथ यहां क्या हुआ था आप सब जानते हैं। पूर्व नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने सिंधिया पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्होंने गद्दारी करके सरकार गिराई। सरकार गिराकर खुद को टाइगर बोलते थे, अब कौआ कहने लगे। चुनाव के बाद क्या होंगे, यह जनता ही बताएगी। पूर्व विधायक बैजनाथ कुशवाह ने भी सिंधिया व उनके साथ भाजपा में गए मंत्रियों-विधायकों को गद्दार कहा। कमलनाथ के सामने मंच पर सुमावली विधानसभा के युवा नेता शिवप्रताप सिकरवार ने अपने 252 साथियों के साथ कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

आचार संहिता भूले कमलनाथ, मंच से लहराई तलवार
सभा से पूर्व कांग्रेस नेता वृंदावन सिंह सिकरवार ने अपने समर्थकों के साथ कमलनाथ को तलवार भेंट की। कमलनाथ मंच पर आचार संहिता को भूल बैठे और उन्होंने म्यान से तलवार निकाली और हवा में लहरा दी। इस दौरान उनके साथ मौजूद कांग्रेस फोटो सेशन में जुटे रहे लेकिन किसी ने समझाने का प्रयास नहीं किया कि यह सही है या गलत।

खबरें और भी हैं...