पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • Contractors Were Selling Illegal Liquor Under The Guise Of Contract, Police Caught Liquor Worth Four Lakhs, 80 Thousand, Police Had Registered FIR, Now They Are Investigating Saying That They Were The Same People Or Others

गजब है मुरैना पुलिस:ठेके की आड़ में बिक रही 4.80 लाख की शराब पकड़ी और भाजयुमो नेता पर FIR दर्ज की, अब 1 माह बाद कहा- जांच कर रहे हैं कि वे थे या नहीं

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
8 मई को सबलगढ़ में पकड़ी गई थी अवैध शराब। - Dainik Bhaskar
8 मई को सबलगढ़ में पकड़ी गई थी अवैध शराब।

मुरैना के सबलगढ़ में सरकारी शराब ठेके के कार्यालय पर लॉकडाउन में छापा मारकर पुलिस ने अवैध शराब जब्त की थी। ठेके से 80 पेटी अवैध शराब और 7.5 लाख रुपये जब्त किए थे। शराब की कीमत 4.80 लाख रुपए थी। शराब ठेका भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय जादौन की पार्टनरी में चलाया जा रहा था। पुलिस ने इस मामले में भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष सहित 7 लोगों पर आबकारी एक्ट के विभिन्न धाराओं में मामला दर्ज किया था। मौके से 3 लोगों को भी गिरफ्तार किया था। एक माह बाद भी पुलिस भाजयुमो नेता को गिरफ्तार नहीं कर पाई है। एसडीओपी और टीआई एक-दूसरे के पास जांच होने की बात कहे रहे हैं। वहीं, ASP कह रहे हैं कि उस समय आरोपियों की स्टेटस पता नहीं था। मामले की जांच की जा रही है के वे थे या नहीं।

सबलगढ़ शहर के एलआईसी ऑफिस के पीछे सरकारी शराब ठेका का कार्यालय संचालित होता है। इस ठेके को शराब ठेकेदार राहुल शिवहरे, भाजयुमो के पूर्व जिलाध्यक्ष विजय जादौन सहित अन्य की पार्टनशिप में संचालित करता है। लॉकडाउन में शराब बेचने पर रोक थी। इसका फायदा इन ठेकेदारों ने उठाना शुरू कर दिया था। उन्होंने ठेका की दुकान तो बंद कर दी थी, लेकिन अपने इस कार्यालय को अवैध शराब का अड्डा बना लिया था।

यहीं से लोगों को अवैध शराब की बिक्री करना शुरू कर दिया था। एसडीओपी मनीष सिंह को इसकी सूचना मिली। टीआई सबलगढ़ नरेन्द्र शर्मा ने 8 मई 2021 की रात बीच कस्बे में चल रहे कार्यालय पर छापा मारा। यहां देखा तो भारी मात्रा में अवैध शराब मौजूद थी। इस शराब में बाहर से लाई हुई भी शराब भी रखी हुई थी।

तीन आरोपियों को किया था गिरफ्तार
मौके से पुलिस ने तीन आरोपी मंगल सिंह रावत निवासी बध का पुरा, रामकिशन शिवहरे निवासी पंजाबी बाग सबलगढ़ और लोकेन्द्र सिंह जादौन को गिरफ्तार किया है। यहां 80 पेटी के करीब अंग्रेजी शराब अलग-अलग ब्रांड की जब्त की गई थी। पुलिस ने यहां से अवैध तरीके से शराब बिक्री कर कमाए गए 7.5 लाख रुपये भी जब्त किए थे।

शराब माफियाओं पर जांच की बात कहते एडिशनल एसपी
शराब माफियाओं पर जांच की बात कहते एडिशनल एसपी

इन आरोपियों के खिलाफ किया था मामला दर्ज
पुलिस ने इस मामले में गिरफ्तार किए गए उपरोक्त तीनों लोगों के अलावा शराब ठेकेदार राहुल शिवहरे,भाजयुमो नेता विजय सिंह जादौन, श्याम सिंह जादौन, देवेंद्र सिकरवार निवासी सिकरौदा सहित कुल 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। छापे के बाद ASP रायसिंह नरवरिया ने पत्रकारवार्ता में कहा था कि भाजयुमो नेता सहित श्याम सिंह जादौन और एक अन्य फरार हैं। पुलिस ने इस मामले में उनके खिलाफ कायमी की थी।

पकड़ी गई शराब
पकड़ी गई शराब

अब बदले गए सबके सुर

आरोपियों का स्टेटस पता नहीं था
जिस समय हमने मामला दर्ज किया था। उस समय आरोपियों का स्टेटस पता नहीं था। तत्कालीन परिस्थितियों को देखते हुए आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज किया था। उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज की थी। अब इस मामले में जांच कर रहे हैं। जांच के बाद देखते हैं कि वह शामिल हैं कि नहीं। इस मामले की जांच सबलगढ़ थाना टीआई कर रहे हैं।
-रायसिंह नरवरिया, एडिशनल एसपी, मुरैना

अंबाह SDOP जांच कर रहे हैं

इस मामले की जांच एसडीओपी अंबाह कर रहे हैं। मेरा इस मामले से कोई लेना-देना नहीं है। आप,उन्हीं से बात करें।
- नरेन्द्र शर्मा, टीआई, सबलगढ़

TI नरेंद्र कर रहे जांच
इस मामले की विवेचना टीआई नरेन्द्र शर्मा के पास है। आप उन्हीं से बात कीजिए।
-अशोक सिंह जादौन, एसडीओपी, अंबाह

यह मामला हमारे आने से पहले का है। हमें इसकी जानकारी नही हैं। इस मामले में अगर जांच हो रही है तो मैं देखता हूं। जांच में जो भी दोषी होगा। उसके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी।
ललित शाक्यवार, पुलिस एसपी, मुरैना

खबरें और भी हैं...