पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कोरोना संक्रमण:कोरोना ने छीनी 3 की जिंंदगी, 659 की जांच में 84 पॉजिटिव आए, 198 स्वस्थ होकर गए

मुरैना2 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • सोमवार को 715 लोगों के सैंपल जांच के लिए गजराराजा मेडिकल कॉलेज भेजे गए

सोमवार को कोरोना ने 3 मरीजों की जिंदगी छीन ली। मृतकों में पूर्व पार्षद रमेश उपाध्याय के छोटे भाई सुरेश उपाध्याय समेत संजय कॉलोनी की निर्मला देवी पत्नी गोविंद सिंह का नाम शामिल है। नई जांच रिपाेर्ट में 84 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि की गई है। जानकारी के मुताबिक, सोमवार को जीआरएमसी से जारी 659 लोगों के सैंपल की जांच में 84 मरीजों के संक्रमित होने का अभिमत दिया गया है।

इनमें से 24 मरीज जिला अस्पताल समेत कोविड सेंटरों में आइसोलेट किए जाएंगे। शेष 60 लोगों को होम कोरेंटाइन कराया जाएगा। कोरोना मरीजों की बढ़ती संख्या को देखते हुए कलेक्टर ने सोमवार को कहा कि डोर टू डोर संपर्क कर ऐसे लोगों को चिन्हित करें, जो लोग होम क्वारेंटाइन हैं उनके परिजनों में भी लक्षण हो सकते हैं। उन्हे चिन्हित करें, ऐसे लोगों को खांसी, जुकाम, बुखार की दवाओं की किट प्रदान की जाए।

वहीं कोराेना की दूसरी लहर में संक्रमित लोगों की संख्या 6686 तक पहुंच गई है। इनमें 1097 मरीज एक्टिव हैं और उनमें से 200 से ज्यादा लोगों के फैफड़ों में 40 से 60 फीसदी संक्रमण देखने को मिला है। कोरोना के कारण मौतों का आंकड़ा अब तक 74 तक पहुंच चुका है। वहीं जिला अस्पताल के कोरोना वार्ड से सोमवार काे 198 लोगों को डिस्चार्ज कर दिया गया। इसमें महिलाएं व पुरुष दाेनों शामिल हैं। घर पहुंच रहे लोग दूसरों को कोरोना की भयावहता बता रहे हैं जिससे लोग सतर्क होकर मास्क लगाने की आदत डाल रहे हैं।

ऑक्सीजन प्लांट से 60 गंभीर मरीजों को दे रहे सांसें
जिला अस्पताल के ऑक्सीजन प्लांट से कोविड वार्ड के 60 गंभीर बीमार मरीजों को सांसें दी जा रही है। सोमवार को कलेक्टर बी कार्तिकेयन ने जिला अस्पताल पहुंचकर ऑक्सीजन प्लांट काे चेक किया। उन्होने ऑक्सीजन प्लान्ट के चारों ओर सुरक्षा के पुख्ता प्रबंधक करने के निर्देश दिए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

    और पढ़ें