पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • Corona Infected Old Woman Dies, 5 Days Before The Elderly Who Got The Vaccine Also Succumbed, 186 New Infected Were Found

कोरोना का कहर:संक्रमित वृद्ध महिला की मौत, 5 दिन पहले वैक्सीन लगवाने वाले वृद्ध ने भी दम तोड़ा, 186 नए संक्रमित मिले

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अनदेखी... एक घंटे तक गैलरी में बेहोश पड़ी रही महिला, कोई डॉक्टर नहीं आया - Dainik Bhaskar
अनदेखी... एक घंटे तक गैलरी में बेहोश पड़ी रही महिला, कोई डॉक्टर नहीं आया
  • बुधवार को 572 सैंपल में से 186 पॉजिटव आए और 14 मरीज स्वस्थ होकर लौटे

जिला अस्पताल में भर्ती एक 61 साल की वृद्धा की कोरोना संक्रमण से बुधवार सुबह मौत हो गई। वही जौरा कस्बे में भी 12 दिन पूर्व वैक्सीन लगवाने वाले एक 60 साल के बुजुर्ग ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। उन्हें 8 दिन से बुखार और घबराहट की शिकायत थी, कल रात ही उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया जहां कोरोना वायरस से पहले ही उनकी मृत्यु हो गई।

इधर बुधवार को जीआरएमसी व जिला अस्पताल की एंटीजन जांच रिपोर्ट में 185 नए मरीज मिले। इनमें सबलगढ़ में पदस्थ एडीजे व उनकी धर्मपत्नी, अम्बाह कोर्ट में पदस्थ जज, उनके अधीनस्थ कर्मचारी की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। इधर दमोह से चुनाव ड्यूटी करके लौटे पांचवी बटालियन के 2 जवानों सहित पुलिस लाइन में पदस्थ एक महिला व पुरुष कर्मचारी की रिपोर्ट भी कोरोना संक्रमित आई है।

जानकारी के अनुसार कृष्णा शुक्ला नामक 61 वर्षीय महिला महिला को कोरोना का संक्रमण होने पर अस्पताल में भर्ती कराया गया था। इलाज के दौरान उनकी तबीयत बिगड़ती चली गई और शाम 7:00 बजे कोविड-19 की इलाज के दौरान मौत हो गई। वहीं जौरा कस्बे में रहने वाले राजेंद्र प्रसाद सिंघल(60) को भी सांस लेने में दिक्कत और बुखार की शिकायत थी। मंगलवार की रात उन्हें जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था। बुधवार की सुबह उनका कोरोना टेस्ट होना था लेकिन इससे पहले ही सुबह उन्होंने दम तोड़ दिया। राजेंद्र प्रसाद के परिजन ने बताया कि उन्होंने 5 अप्रैल को कोरोना वैक्सीन की पहली डोज ली थी।

इसके 3 दिन बाद से ही उन्हें बुखार की शिकायत हुई। चार-पांच दिन तक जोरा कस्बे में इलाज कराने के बाद उन्हें कोई फायदा नहीं हुआ जब तबीयत ज्यादा बिगड़ी तो मंगलवार की रात उन्हें जोरा से रेफर कराकर जिला अस्पताल में भर्ती कराया था। वहीं बुधवार को जीआरएमसी से 326 आरटीपीसीआर सैंपल की जांच रिपोर्ट आई, जिनमें 152 संक्रमित मरीज निकले।

वहीं जिला अस्पताल की एंटीजन जांच में भी 51 मरीज मिले। हालांकि इनमें से 16 मरीज रिपीट थे। इस तरह आज जिलेभर में कुल 185 नए मरीज मिले।संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 4650 हो गया है। वहीं मौतों की संख्या 34 पर पहुंच गई है। आज आई रिपोर्ट में दमोह से चुनाव ड्यूटी करके लौटे पांचवी बटालियन के 2 जवान, पुलिस लाइन में पदस्थ एक महिला व पुरुष कर्मचारी, सबलगढ़ एडीजे व उनकी पत्नी, 2 दिन पूर्व संक्रमित आए अंबाह कोर्ट में पदस्थ जज के भाई, एक जज, उनके अधीनस्थ कर्मचारी की रिपोर्ट भी संक्रमित आई। वहीं अंबाह व मुरैना जेल में पदस्थ एक-एक कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित पाया गया है।

फैक्टरी में मजदूरों तक पहुंचा कोरोना
बानमोर स्थित विजय पेंट फैक्टरी में पदस्थ एक 60 वर्ष के मजदूर की जांच बुधवार को पॉजिटिव आई। वहीं पोरसा कस्बे में रहने वाले एक पूरा परिवार ही पॉजिटिव पाया गया है। जिला अस्पताल में भी कोरोना तेजी से फैल रहा है। यहां पदस्थ एक महिला कर्मचारी व डॉक्टर भी आज पॉजिटिव आए है।

खबरें और भी हैं...