पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

समस्या:डीलर और सोसायटी प्रबंधक हड़ताल पर, अब गरीबों को राशन मिलने में होगी देरी

मुरैना20 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपते सोसायटी प्रबंधक व कर्मचारी। - Dainik Bhaskar
जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपते सोसायटी प्रबंधक व कर्मचारी।
  • राशन की कटौती, कमीशन न मिलने के कारण डीलर व सोसायटी प्रबंधक में नाराजगी

सर्वहारा वर्ग को राशन वितरण करने वाले सहकारिता समिति एवं सरकारी उचित मूल्य की दुकानें शुक्रवार से बंद हो गई हैं। सोसायटी प्रबंधकों का कहना है केंद्र से मिलने वाले कमीशन को अधिकारी दबा कर बैठे हुए हैं। राशन की कटौती लगातार हो रहा है। इस कारण वे प्रदेश व्यापी आव्हान पर 5 फरवरी से जिले की किसी भी दुकान पर जनता को राशन नहीं बांटा जाएगा। इस संबंध में सहकारिता समिति महासंघ के बैनर तले जिला नागरिक आपूर्ति अधिकारी को न केवल ज्ञापन सौंपा गया, बल्कि 6 फरवरी को शहर में रैली निकालकर पीओएस मशीनें सौंपने चेतावनी दी है।

सहकारिता समिति महासंघ जिला इकाई मुरैना के अवधेश डंडोतिया ने बताया कि शहर की 62 एवं जिले भर की 300 से अधिक समिति कर्मचारियों को शासन के नियमित सेवकों के भांति सुविधाएं नहीं मिल रहीं हैं। जबकि लंबे समय से मांग की जा रही है कि सोसायटी कर्मचारियों को अन्य कर्मचारियों की तरह वेतन, भत्ते और बीमा की सुविधा मिलनी चाहिए। जिले की समस्त शासकीय समस्त शासकीय उचित मूल्य की दुकानों का आवंटन ताबड़तोड़ कटौती के दायरे में चल रहा है। जबकि लगातार मांग की जा रही है कि इस कटौती को तुरंत रोका जाए। राशन की जो कटौती की गई है उसका आवंटन तत्काल हो।

इन्होंने संभाला मोर्चा: सरकार द्वारा कमीशन व राशन कटौती को लेकर सहकारिता कर्मचारी महासंघ की गुरुवार की देर शाम बैठक हुई। जिसमें यह निर्णय लिया गया कि वे 5 फरवरी को इस संबंध में जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपेंगे तथा 6 अप्रैल को रैली निकालकर पीओएस मशीन सौंप देंगे तथा अनिश्चितकालीन हडताल कर दुकानें बंद कर देंगे। शुक्रवार को जिला आपूर्ति अधिकारी को ज्ञापन सौंपने वालों में कल्लू भदौरिया, महेश डंडोतिया, दिनेश जाटव, जवाहर लाल शर्मा, रामेश्वर गोयल, नरेश शर्मा आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

पोरसा में 12 समिति एवं 20 समूहों ने जमा कराई पोओएस मशीन
सहकारिता समितियों के कर्मचारी गए हड़ताल पर मशीन कर दी गई पोरसा। मध्य प्रदेश सहकारिता समिति कर्मचारी महासंघ के आव्हान पर पोरसा के सभी सोसायटी प्रबंधकों ने पीओएस मशीनें जमा कर दी है। महासंघ की इकाई ब्लॉक पोरसा के अध्यक्ष शिवराज सिंह तोमर सेथरा अहीर, शिवराज सिंह तोमर उपाध्यक्ष अर्रोन, अरुण सिंह तोमर जिला प्रतिनिधि ने बताया कि वे लंबे समय से सहकारिता समितियों से जुड़े हुए हैं तथा शासन की योजना को आम नागरिक तक पहुंचा रहे हैं। बावजूद इसके कर्मचारियों की किसी भी प्रकार की शासकीय मान्यता एवं वेतन भुगतान भी बहुत कम दिया जा रह है। प्राप्त होता है आज हमारे ब्लॉक में 12 समितियों एवं 20 समूह वालों ने अपनी अपनी मशीनें अम्बाह में जाकर जमा कर दी हैं जब तक हमारी मांगें मंजूर नहीं होगी तब तक हम कोई भी कार्य नहीं करेंगे।

जो भी निर्देश प्राप्त होगें उसके अनुसार कार्य किया जाएगा
सोसायटी प्रबंधक व कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल के संबंध में हमारे स्तर पर राज्य शासन को अवगत कराया गया है। आगे शासन के जो भी निर्देश प्राप्त होगें उसके अनुसार कार्य किया जाएगा।
बीएस तोमर, जिला आपूर्ति अधिकारी।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज ग्रह गोचर और परिस्थितियां आपके लिए लाभ का मार्ग खोल रही हैं। सिर्फ अत्यधिक मेहनत और एकाग्रता की जरूरत है। आप अपनी योग्यता और काबिलियत के बल पर घर और समाज में संभावित स्थान प्राप्त करेंगे। ...

    और पढ़ें