पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

दो फर्माें पर टैक्स चोरी पकड़ी:जर्दा कारोबारी से जीएसटी के 81 लाख रुपए जमा कराए

मुरैना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • इन व्यापारियों ने गलत तरीके से आईटीसी क्लेम करने की कोशिश भी की जाे पकड़ी गई

पोरसा में जर्दा व खूशबू वाली तंबाकू का उत्पादन कर रहे दो कारोबारी हरीशंकर गुप्ता व उमाशंकर गुप्ता से जीएसटी विभाग के अफसरों ने 81 लाख रुपए का जुर्माना जमा कराया है। दोनों कारोबारियों की दो फर्माें पर टैक्स चोरी पकड़ी गई है।

जीएसटी एंटी इवेजन ब्यूरो टीम ग्वालियर के ज्वाइंट कमिश्नर यूएस बैस के मुताबिक, पोरसा में जर्दा बनाने का कारोबार हरीशंकर गुप्ता व उनके भाई उमाशंकर गुप्ता तीन अलग-अलग फर्मों के नाम से कर रहे हैं। 12 फरवरी को जीएसटी की 5 टीमों में दोनों काराेबारियों के निवास व गोदामों को चेक करने के बाद बिजनेस संबंधी रिकार्ड को कब्जे में लेकर उसकी पड़ताल की। पड़ताल पूरी होने के बाद कारोबारी हरीशंकर गुप्ता की हेमलता ट्रेडिंग कंपनी व उमाशंकर गुप्ता की शंकर सुर्ती हाऊस से कुल 81 लाख रुपए की जीएसटी पैनाल्टी वसूल की गई है।

उल्लेखनीय है कि पोरसा कस्बा के सब्जी मंडी रोड पर हरी ट्रेडिंग कंपनी,शंकर सुर्ती हाऊस व हेमलता इंटरप्राइजेज जर्दा व खुशबू वाली तंबाकू का निर्माण कर रहे हैं। शंकर सुर्ती हाउस एक साल में चार करोड़ का बिजनेस कर रहे हैं। अन्य दो फर्मों में हेमलता इंटरप्राइजेज का सालाना कारोबार 2 करोड़ रुपए व हरी ट्रेडिंग कंपनी का बिजनेस 50 लाख रुपए का पाया गया है। ये प्रतिष्ठान बिना बिलिंग के जर्दा बेचकर जीएसटी की चोरी में लिप्त पाए गए।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें