पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

वनमंडल अधिकारी:आदिवासियों काे खुश करने डीएफओ बोले- देखो मेहमान आए हैं, हमें घर दिखाओ और चाय पिलाओ

रामपुरकलां10 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
डीएफओ आदिवासियों को दी जाने वाली जमीन का नक्शा देखते हुए।
  • शनिवार को वनमंडल अधिकारी ने बहेरी पहुंचकर आदिवासियों से पथरीली जमीन पर खेती करने के लिए कहा

साहब! हम गरीब आदिवासी हैं जंगल से रोज सतावर बीन कर लाते हैं और इसे सुखाकर बेचते हैं तब कहीं जाकर रोजी रोटी का गुजारा हो पाता है अगर आप हमें हमारे हक की 2-2 बीघा जमीन दिला देते हैं तो हमें दो वक्त के भोजन के लिए जंगल में नहीं भटकना पड़ेगा यह बात बहेरी के आदिवासियों ने डीएफओ अमित निकम से कही।

पथरीली जमीन के पट्‌टे देने को लेकर आदिवासियों की नाराजगी को समझते हुए डीएफओ ने बहेरी में पहुंचते ही आदिवासियों से कहा कि घर पर मेहमान आए हैं पहले हमें अपने घर पर दिखाओ और हमें चाय पिलाओ। डीएफओ निकम प्रहलाद आदिवासी के घर पर बने चबूतरे पर बैठ गए जहां उन्होंने चाय पी।

इसके बाद वह वन भूमि में आदिवासियों के साथ चल दिए और आदिवासियों को वन भूमि क्रमांक 107 पथरीली जगह को दिखाने लगे तब आदिवासियों से कहा कि यह जमीन तुम्हारे घर के नजदीक है आप इस जमीन को ही ले लीजिए तब आदिवासियों ने कहा साहब इसमें पत्थर है फसल कैसे होगी तब डीएफओ के द्वारा उक्त जमीन को फावड़े व गेती से आदिवासियों से खोदने के लिए कहा लेकिन जमीन के नीचे पत्थर होने के कारण 4 अंगुल भी नहीं खुदा औऱ पत्थर निकल आया। तब आदिवासियों ने कहा कि बांसुरी नाले के तीर पर कंपाउंड नंबर 828 पर मिट्टी वाली जमीन है आप हमें वही जमीन दे दीजिएगा लेकिन डीएफओ ने आदिवासियों की एक नहीं सुनी और एक निश्चित जगह बताए बिना वापस चले गए।

0

आज का राशिफल

मेष
मेष|Aries

पॉजिटिव- धार्मिक संस्थाओं में सेवा संबंधी कार्यों में आपका महत्वपूर्ण योगदान रहेगा। कहीं से मन मुताबिक पेमेंट आने से राहत महसूस होगी। सामाजिक दायरा बढ़ेगा और कई प्रकार की गतिविधियों में आज व्यस्तता बनी...

और पढ़ें