पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अपहरण कांड:2 करोड़ की फिरौती के लिए डॉक्टर का अपहरण छूटकर मुरैना थाने पहुंचे

मुरैना3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
हाइवे पर मार्निंग वॉक कर रहे थे डॉ. राधाकृष्ण गुरबख्शानी, तभी बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया।  - Dainik Bhaskar
हाइवे पर मार्निंग वॉक कर रहे थे डॉ. राधाकृष्ण गुरबख्शानी, तभी बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया। 
  • मरीज दिखाने के बहाने झांसी में हाइवे के पास से ले गए बदमाश
  • कार में बदमाशों ने कहा था- 2 करोड़ आसानी से मिल जाएंगे, चर्चा-फिरौती में 50 लाख दिए

झांसी से अपह्रत कर लाए गए प्रतिष्ठित डॉक्टर आरके गुरबख्शानी शनिवार की सुबह अपहरणकर्ताओं के चंगुल से भागकर मुरैना के सिविल लाइन थाना पुलिस के पास पहुंच गए।

इंडिगो कार सवार हथियारबंद तीन बदमाशों ने शुक्रवार की सुबह झांसी से उनका सुबह 5 बजे करीब तब अपहरण कर लिया था, जब वे रोज की तरह अपने घर से दूध लेने निकले थे। बदमाशों ने पहले डॉक्टर से कहा कि-प्लीज हमारे मरीज को देख लें। इसके बाद कार के पास पहुंचे ही बदमाशों ने उन्हें हथियार दिखाकर धमकाते हुए कार की पिछली सीट पर डाला और देर रात मुरैना जिले के हिंगौना गांव में ले आए।

यहां उन्होंने डॉक्टर के पांव में लोहे की जंजीर बांधकर सरसों के खेत में डाल दिया, ताकि वे भाग न सकें। लेकिन सुबह 5 बजे करीब जब बदमाश नीद में थे, डॉक्टर गुरबख्शानी कोहनी के बल घिसटते हुए करीब एक किमी का रास्ता तय कर हिंगौना गांव के मुख्य मार्ग तक आ गए। फिर ग्रामीणों की मदद से सिविल लाइन थाना पहुंच गए।

डॉक्टर के परिजन ने भी फिरौती के लिए किसी तरह के कॉल आने की बात से इनकार कर दिया। लेकिन यह चर्चा भी जोरों पर है कि डाॅक्टर को छोड़ने के बदले में 50 लाख रुपए की फिराैती दी गई।

कौन हैं डॉ. गुरबख्शानी : उत्तरप्रदेश झांसी में रहने वाले डॉ. राधाकृष्ण गुरबख्शानी (एमडी मेडिसिन) की आर्य कन्या इंटर कॉलेज के पास क्लीनिक है। लहर गिर्द स्थित डेयरी पर दूध का बर्तन रखने के बाद जब वे हाइवे पर मार्निंग वॉक कर रहे थे, तभी बदमाशों ने उनका अपहरण कर लिया।

एसपी-आईजी बोले-डॉक्टर को यूपी पुलिस के सुपुर्द किया : यूपी के झांसी से अपहृत डॉक्टर के मुरैना से रिहा होने के बाद आईजी चंबल रेंज मनोज कुमार शर्मा तथा मुरैना एसपी सुनील कुमार पांडे का कहना है कि हमें डॉक्टर के बदमाशों के चंगुल से छूटकर सिविल लाइन थाने पहुंचने की सूचना मिली है। इसके बाद यूपी की झांसी पुलिस उसे अपने साथ ले गई है। अपहरण हुआ है या नहीं, फिरौती मागी है या नहीं, इसके बारे में हम कुछ नहीं कह सकते।

वीडियो में...पहले फिरौती की बात कही, बाद में मुकरे : सिविल लाइन थाने में डॉक्टर गुरबख्शानी ने एक वीडियो में स्वीकार किया कि अपहरण के बाद बदमाश कार में चर्चा कर रहे थे- डॉक्टर बड़ी पार्टी है, दो करोड़ तक मिल जाएंगे। बाद में डॉक्टर बोले- वे फिरौती की मांग करते, इससे पहले ही मैं उनके चंगुल से भाग निकला।

आशंका- राजस्थान की गुर्जर गैंग ने किया अपहरण : फिरौती की रकम को लेकर यूपी व मप्र के पुलिस भले ही चुप्पी साध रही है लेकिन डॉक्टर के बयान में फिरौती मांगने के जिक्र से चर्चा है कि राजस्थान की गुर्जर गैंग ने 2 करोड़ की फिरौती वसूलने के लिए ही रैकी कर डॉक्टर गुरबख्शानी का अपहरण कराया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव - आपका संतुलित तथा सकारात्मक व्यवहार आपको किसी भी शुभ-अशुभ स्थिति में उचित सामंजस्य बनाकर रखने में मदद करेगा। स्थान परिवर्तन संबंधी योजनाओं को मूर्तरूप देने के लिए समय अनुकूल है। नेगेटिव - इस...

    और पढ़ें