पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

धर्म:राष्ट्र की उन्नति में नशा बाधा: रेखा बहन

मुरैना25 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • गांधी नगर के ब्रह्माकुमारी ईश्वरीय विश्वविद्यालय सेंटर में धर्मसभा आयोजित

धन भगवान सदुपयोग के लिए देता, गरीबों के सहयोग के लिए दिया जाता है। एक दूसरे में भाईचारा पैदा करने के लिए होता है। धन से दूसरों का सहयोग करना चाहिए गरीब बच्ची की शादी में मदद करनी चाहिए लेकिन प्राय: देखने में आ रहा है कि लोग अपनी कमाई को नशा करने में खर्च कर रहे हैं।

ब्रह्माकुमारी रेखा बहन ने कहा कि अपनी मेहनत से कमाए हुए धन को नशा करके शराब में पीके बर्बाद नहीं करना चाहिए हर चीज का हिसाब भगवान को देना होता है। यदि आप नशा करके धन बर्बाद करोगे तो आपकी इज्जत समाज में खराब होगी आपके परिवार की आने वाली पीढ़ी भी आपको कोसेगी।

उन्होंने कहा कि किसी भी राष्ट्र को मजबूत बनाने के लिए उस समाज की तरुणाई स्वस्थ होना चाहिए ताकि देश व समाज के निर्माण में युवा आगे बढ़-चढ़कर काम कर सकें। लेकिन देखने में आ रहा है कि युवाओंं में नशा करने की लत कॉलेज काल से लग जाती है। कोई सिगरेट पी रहा तो कोई शराब का सेवन कर रहा है। नशा से अध्यात्म प्रभावित होता है। अध्यात्म के कमजोर होने से भक्ति भाव में कमी आती है। इसलिए युवा पीढ़ी खुद को नशा करने कसे दूर रखे। ताकि घर-परिवार व समाज में खुशियां ऊंचाईंया छूती रहें।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थिति आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही है। व्यक्तिगत और पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। बच्चों की शिक्षा और करियर से संबंधित महत्वपूर्ण कार्य भी आ...

    और पढ़ें