मोहल्ला गंदगी से ग्रसित:सामुदायिक शौचालय के आसपास गंदगी से पूरा मोहल्ला परेशान

सबलगढ़3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

नगर के वार्ड नंबर 7 धोबी गली एवं उसके सामने नौलखा मिडिल स्कूल के ठीक पीछे सामुदायिक शौचालय में गंदगी पसरी है। इसके बजह से पूरा मोहल्ला भयंकर गंदगी से ग्रसित है। आसपास नलियां ठीक से नहीं बनी हैं जिससे जलभराव एवं कीचड़ है। लोगों ने बताया कि नगर पालिका ने यहां पर कई महीनों से सफाई पर ध्यान नहीं दिया। यहां के रहने वाले लोग ऐसे ही गंदगी में रहने को मजबूर हैं। खास बात यह है कि यहां पुराना प्राइमरी व मिडिल स्कूल है जो गंदगी की चपेट में है।

स्थानीय महिला सुमन का कहना है गंदगी होने के कारण इन शौचालयों में मैंने बहुत दिनों से किसी महिला को शौचालय जाते नहीं देखा। या तो वे अपने घर के शौचालय का उपयोग करती हैं अथवा शौचालय के बाहर कहीं भी शौच कर आती हैं। शौचालय के दरवाजों की हालत बहुत खराब है। उन्हें बंद नहीं कर पाते हैं।

आसपास बदबूदार गंदगी फैली है। आवारा पशु और सूअर परेशान करते हैं। दुकानदार वहीद खान कहते हैं यह पूरा इलाका बहुत दिनों से गंदगी से ग्रसित है। गंदगी के कारण हमारी भी ग्राहकी कम हो गई है। धोबी गली के पास रहने वाले रामेश्वर रजक का कहना है हम कई बार सामूहिक रूप से नगर पालिका से निवेदन कर चुके लेकिन वहां कोई सुनवाई नहीं है।

खबरें और भी हैं...