पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुसीबत:गैस पाइप लाइन बिछाने बाजार में खुदाई शुरू, दुकानदार बोले- ठप हो गया कारोबार

जौरा12 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
जौरा कस्बे के मुख्य बाजार मे गैस पाइप लाइन बिछाता युवक। - Dainik Bhaskar
जौरा कस्बे के मुख्य बाजार मे गैस पाइप लाइन बिछाता युवक।
  • जौरा कस्बे में काम शुरू, व्यापारी बोले- दिन में नहीं रात में किया जाए काम

नगरपालिका क्षेत्र में गैस पाइप लाइन बिछाने के लिए इन दिनों खुदाई चल रही है। मुख्य बाजार में खुदाई की वजह से एक तो ट्रैफिक जाम हो रहा है और वाहनों के फंसने से आमजन परेशान है। वहीं खुदाई कार्य में प्रयुक्त हो रहे जनरेटर, ड्रिलिंग मशीन के शोर से आसपास के दुकानदार व व्यापारियों का काम करना दुश्वार हो गया है। इतना नहीं खुदाई से उड़ने वाली धूल से व्यापारियों के शोरूम, दुकानों में रखा सामान भी खराब हो रहा है।

व्यापारियों का उल्लेखनीय है कि इन दिनों इंडियन ऑइल कार्पोरेशन द्वारा नगर में अंडर ग्राउंड गैस की पाइप लायन बिछाए जाने के लिए नगर में दर्जनों स्थानों पर पक्की सड़कों की खुदाई की जा रही है हालांकि दिन के समय गैस पाइप लाइन के लिए हो रही खुदाई का कार्य नगर के दुकानदारों एवं राहगीरों व आमजनों के लिए किसी मुसीबत से कम साबित नहीं हो रहा है।

खुदाई के दौरान दुकानदारों के व्यवसाय प्रभावित होने के साथ साथ कई प्रकार की परेशानी आ रही है तहसील चौराहा सहित नगर के कई हिस्सों मे नगर की वाटर सप्लाई के लिए बिछी पाइप लाइन फूटने से सुबह सैकड़ों घरों में नलो से पर्याप्त पानी की सप्लाई होने की बाधा आ रही है व्यापारियों सहित आमजन को हो रही परेशानी के संबंध में जब जिम्मेदार अधिकारियों से बात की गई तो उन्होंने सिर्फ दिखवाने की बात कहकर अपना पल्ला झाड़ लिया।

दिन के समय खुदाई से फंस रहे वाहन
नगर में अंडर ग्राउंड गैस पाईप लाईन बिछाने के लिए कस्बे के दर्जनों स्थानों पर बाजार की पक्की सड़कों पर गड्‌ढा खोदे जाने का काम चल रहा है। जिसमें मशीन जनरेटर लोडिंग वाहन सड़क पर रखे होने से आधी सड़के घिर जाती हैं। बाजार में बाइक लेकर खरीदारी करने आने वाले लोगों और ई रिक्शा चालकों की भीड़ से सड़क पर पल-पल जाम लग रहा है।

नगर परिषद के अफसरों से करता हूं बात
गैस पाइप लाइन डालने के कार्य से दुकानदारों को परेशानी आ रही है तो में नगर परिषद के अधिकारियों से बात करता हूं कि संबंधित कंपनी को किन नियमों के तहत परमिशन दी गई है।
नीरज शर्मा, एसडीएम, जौरा

ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है तो मैं खुद देखूंगा
गैस पाइप लाइन डालने के कार्य से यदि ट्रैफिक व्यवस्था बिगड़ रही है तो में स्वयं मौके पर आकर देखता हूं।
डीएस कुशवाह, थाना प्रभारी जौरा

जनरेटर की आवाज व धुआं हमारे लिए मुसीबत
बीते तीन दिन से खुदाई के लिए दिन के समय जनरेटर का उपयोग किया जा रहा है। उसकी तेज आवाज और धुआं के कारण मानसिक परेशानी के साथ व्यवसाय भी प्रभावित हो रहा है।
शिखरचंद जैन, कपड़ा व्यवसायी जौरा

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आप बहुत ही शांतिपूर्ण तरीके से अपने काम संपन्न करने में सक्षम रहेंगे। सभी का सहयोग रहेगा। सरकारी कार्यों में सफलता मिलेगी। घर के बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन आपके लिए सुकून दायक रहेगा। न...

    और पढ़ें