पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

खेत में भूसे के ढेर में लगी आग:6 बीघा जमीन पर रखा भूसा जलकर खाक, आसपास के खेतों में आग फैलने से पहले पाया काबू

मुरैना21 घंटे पहले
  • कॉपी लिंक
भूसे  में  लगी आग को बुझाती  फायर ब्रिगेड। - Dainik Bhaskar
भूसे में लगी आग को बुझाती फायर ब्रिगेड।
  • गेहूं को उठाकर पहले ही खलिहान में पहुंचा दिया था किसान ने

मई का महीना शुरू होते ही गर्मी ने तेवर दिखाने शुरू कर दिए हैं। किसानों का गेहूं खलिहानों में नहीं पहुंच पाया है। जिनकी फसल पहले कट चुकी है, केवल उन्ही का गेहूं पहुंच सका है। थाना दिमनी के श्यामपुर खुर्द में 6 बीघा में पड़े भूसे के ढेर में अचानक आग लग गई। आग इतनी भड़क गई कि किसान घबरा गए, तुरंत ही फायर ब्रिगेड को बुलाया, तब आग पर काबू पाया जा सका। घटना मंगलवार की है।

किसान राजबीर ने बताया, गेहूं को पहले ही मशीन से निकलवा कर घर ले गए थे। उसे केवल खेत से भूसा ही उठना था, अचानक अज्ञात कारणों से आग लग गई। उसने बताया, दोपहर जब अचानक खेत में आग लगी, तो वह घबरा गया। आस-पास पानी की भी व्यवस्था नहीं थी, जिससे आग पर काबू पाया जा सकता। जब उसे कुछ नहीं सूझा तो उसने किसी ने नंबर लेकर फायर ब्रिगेड को फोन लगा दिया।

एक घंटे बाद आई फायर ब्रिगेड
किसान राजबीर ने बताया कि पुलिस व फायर ब्रिगेड को फोन लगाने के बाद लगभग एक घण्टे तक वह और उसके साथी आग पर काबू पाने का प्रयास करते रहे। फायर ब्रिगेड को वहां पहुंचने में एक घण्टा लग गया। जब फायर ब्रिगेड ने पानी छिड़का तब कहीं जाकर आग पर काबू पाया जा सका। तब तक काफी देर हो चुकी थी तथा उसका पूरा भूसा जिसकी कीमत लगभग 40 हजार रुपए थी, जलकर खाक हो गया था।

आस-पास के खेतों में रखे भूसे पर संकट
जिस खेत में रखे भूसे में आग लगी थी। उसके आस-पास के खेतों में भी भूसा व अनाज के पूरे रखे हुए थे। जैसे ही आग भड़की सब किसान एकत्रित हो गए। उन्हें इस बात का डर था कि अगर आग भड़क कर उनके खेतों में रखे अनाज के पूरों व फूसे के ढेर तक पहुंच गई तो उनमें भी आग लग जाएगी, तब उसे संभालना मुश्किल हो जाएगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- दिन सामान्य ही व्यतीत होगा। कोई भी काम करने से पहले उसके बारे में गहराई से जानकारी अवश्य लें। मुश्किल समय में किसी प्रभावशाली व्यक्ति की सलाह तथा सहयोग भी मिलेगा। समाज सेवी संस्थाओं के प्रति ...

और पढ़ें