पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

संक्रमण ने किया अपनों से दूर:पिता की कोरोना से मौत, रिश्तेदार-पड़ाेसी आए नहीं, बेटी ने दी मुखाग्नि

मुरैना5 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • मुरैना में किराए से रहने वाले खंडवा के व्यक्ति का निगम की मदद से हो सका अंतिम संस्कार

45 साल के पंकज सोनी; जो कि खंडवा के रहने वाले हैं और मुरैना में रहकर हलवाई का काम करते थे। पंकज जौरी गांव में अपनी पत्नी संध्या व इकलौती बेटी नीतू (17) के साथ किराए के घर में रहते थे। विंडबना देखिए कि कोरोना जैसे लक्षण आने पर पंकज को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया, जहां सोमवार को उसने दम तोड़ दिया। नाते-रिश्तेदार भी कोरोना की वजह से आवागमन का साधन न होने से मुरैना नहीं आ सके।

ऐसे में बेटी नीतू ने रोते हुए कहा कि मेरे भाई नहीं है तो क्या हुआ, मैं ही अपने पिता की बेटी और बेटा दोनों थी। इसलिए दिखाया ओर बोली कि मैं अपने पिता को मुखाग्नि दूंगी। यह सुनकर वहां मौजूद लोगों ने इसकी जानकारी नगर निगम के एचओ जगदीश टैगोर को दी। निगम ने अंतिम संस्कार के लिए लकड़ी-कंड का इंतजाम किया और मासूम बेटी ने आंखों में आंसू लेकर अपने पिता के शव को मुखग्नि दी।

अस्थि विसर्जन के मथुरा जाएगी बेटी, निगम ने कराया रिजर्वेशन, 1500 रुपए भी दिए: मृतक पंकज के अंतिम संस्कार के बाद उनकी अस्थियाें का विसर्जन मथुरा में होना था। इसके लिए नगर निगम ने 1500 रुपए एकत्रित कर इस पीड़ित परिवार को दिए। वहीं मथुरा से आने-ाने का रिजर्वेशन भी कराया है, ताकि उसे आने-जाने में किसी तरह की परेशानी न हो।

बेटी को मुखाग्नि देते देखकर निगमकर्मियों की आंखें भीग गई
पंकज के निधन के बाद उसकी पत्नी संध्या पर मानो मुसीबत का पहाड़ टूट पड़ा। घर में इतने पैसे भी नहीं कि पति के शव को मुक्तिधाम ले जाकर उसका अंतिम संस्कार भी कर सके। नगर निगम ने मुक्तिधाम में ही लकड़ी-ंकंडों का इंतजाम कराया। जब बेटी आंखों में आंसू लिए अपने पिता को की पार्थिव देह को मुखाग्नि दे रही थी तब वहां मौजूद लोगों की आंखें भर आई।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज दिन भर व्यस्तता बनी रहेगी। पिछले कुछ समय से आप जिस कार्य को लेकर प्रयासरत थे, उससे संबंधित लाभ प्राप्त होगा। फाइनेंस से संबंधित लिए गए महत्वपूर्ण निर्णय के सकारात्मक परिणाम सामने आएंगे। न...

    और पढ़ें