पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

गांधीगिरी:पहले 41 लोगों के चालान काटे, फिर गुलाब का फूल देकर कहा- मास्क जरूर पहनें

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बाइक सवार को फूल देकर मास्क लगाने की अपील करते ट्रैफिककर्मी। - Dainik Bhaskar
बाइक सवार को फूल देकर मास्क लगाने की अपील करते ट्रैफिककर्मी।

साहब! इस बार छोड़ दीजिए, मैं अगली बार घर से निकलूंगा तो मास्क जरूर लगाऊंगा। वाहन या मास्क चेकिंग के दौरान अक्सर ऐसे नजारे आपको सड़कों पर दिखते होंगे तब आपको पुलिस व आमजन के बीच तीखी नोंकझोंक होते हुए अक्सर दिखती होगी। लेकिन गुरुवार को ट्रैफिक पुलिस का एक अलग ही रवैया देखने को मिला। पहले तो मास्क न लगाने व मोटर व्हीकल एक्ट का उल्लंघन करने पर 41 लोगों के चालान काटे।

जब लोगों ने रियायत देने की मांग की तो पुलिसकर्मियो ने उन्हें फूल देकर कहा- यह आपके लिए बेहतर तोहफा है। गुरुवार को बैरियर चौराहा क्षेत्र में बिना मास्क पहनकर निकलने वाले लोगों के साथ गांधीगिरी करते हुए उन्हें गुलाब के फूल भेंट किए और संक्रमण से बचाव के लिए मास्क जरूर पहनने का आग्रह किया। वहीं दूसरी ओर 41 ऐसे वाहनों को भी पकड़ा, जो यातायात के नियमों का उल्लंघन करते पाए गए। उनके विरुद्ध चालानी कार्रवाई करते हुए जुर्माने के रूप में 15 हजार से अधिक राशि वसूली गई।

ट्रैफिक निरीक्षक आरके अहिरवार के निर्देशन में ट्रैफिक सूबेदार हरेन्द्र सिंह राजपूत द्वारा बैरियर चौराहा क्षेत्र में बिना मास्क पहने मिले लोगों को गुलाब के फूल देकर मास्क पहनने के लिए प्रेरित किया गया। इन 41 वाहन चालकों से 15 हजार 250 रुपए का जुर्माना वसूला गया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां आपको कई सुअवसर प्रदान करने वाली हैं। इनका भरपूर सम्मान करें। कहीं पूंजी निवेश करने के लिए सोच रहे हैं तो तुरंत कर दीजिए। भाइयों अथवा निकट संबंधी के साथ कुछ लाभकारी योजना...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser