पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

कोरोना इफेक्ट:पहली बार घरों में मनेगी अग्रसेन जयंती, सोशल डिस्टेंसिंग के साथ पार्क में होगी पूजा-अर्चना

मुरैना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • प्रभात फेरी, चल समारोह नहीं निकलेगा, घर-घर बांटने जाएंगे प्रसाद

शहर के इतिहास में यह पहली बार होगा जब अग्रसेन महाराज की जयंती पर अग्रवाल समाज कोई सार्वजनिक आयोजन नहीं करेगा। कोरोना संक्रमण के चलते इस साल अग्रसेन जयंती पर अग्रवाल समाज के लोग अपने-अपने घरों में पूजन आरती व दीपप्रज्वलन करेंगे। संक्रमण के चलते सभी सांस्कृतिक या रचनात्मक कार्यक्रम ऑनलाइन किए जा रहे हैं। जिनकेे परिणाम 16 अक्टूबर को आएंगे।

अग्रसेन पार्क में होगी अग्रसेन महाराज व माता लक्ष्मी की पूजा
अग्रवाल समाज के संरक्षक रमेश गर्ग ने बताया कि इस बार अग्रसेन जयंती पर प्रभात फेरी व चल समारोह नहीं निकाला जाएगा। 17 अक्टूबर को अग्रवाल समाज के लोग सुबह 10 बजे अग्रसेन पार्क में एकत्रित होंगे। इसके बाद दिनभर महाराजा अग्रसेन व माता लक्ष्मी की पूजा-अर्चना का दौर चलेगा। यह निर्णय कोरोना संक्रमण की वर्तमान स्थिति को देखते हुए अग्रवाल समाज ने लिया है। पूजा-अर्चना के दौरान अग्रवाल समाज के सभी लोग मास्क लगाकर आएंगे तथा सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अग्रसेन जयंती मनाएंगे।

अग्रवाल समाज के संरक्षक रमेश गर्ग ने बताया कि शहर में 50 साल से अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है। 1969 से अग्रवाल यूथ क्लब द्वारा 7 दिन तक सांस्कृतिक व रचनात्मक गतिविधियां की जाती थीं। इसके बाद 1994 में अग्रवाल महासभा का गठन हुआ। तब से अग्रवाल महासभा द्वारा अग्रसेन जयंती मनाई जा रही है। यह पहला मौका है जब अग्रसेन जयंती पर प्रभात फेरी च चलसमारोह का आयोजन नहीं होगा।

खबरें और भी हैं...