• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • Friendship On FB, Then Blackmailed And FIR Lodged, Then The Young Man Shot Himself With A Pistol

युवक ने खुद को गोली मार की आत्महत्या:एफबी पर दोस्ती, फिर ब्लैकमेल कर एफआईआर कराई तो युवक ने पिस्टल से खुद को मार ली गोली

मुरैना7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मुरैना शहर में सिविल लाइन टीआई से बहस करते मृतक सैंकी सिकरवार के परिजन। - Dainik Bhaskar
मुरैना शहर में सिविल लाइन टीआई से बहस करते मृतक सैंकी सिकरवार के परिजन।
  • मृतक के पिता का आरोप- ब्लैकमेल कर 20 लाख की मांग की जा रही थी

ट्रांसपोर्टर रामनरेश सिकरवार के बेटे सैंकी उर्फ यतेन्द्र सिकरवार ने शनिवार की रात 10.30 बजे अपने बिजनेस ऑफिस में खुद काे 32 बोर की पिस्टल से गोली मार ली, जिससे उसकी मौके पर मौत हो गई। इस घटना को लेकर रविवार की सुबह 10 बजे मृतक के परिजन समेत उनके शुभचिंतकों ने सिविल लाइन थाना घेर लिया और ग्वालियर की महिला समेत उसके पति पर मुकदमा दर्ज कराने का दबाव बनाया। पुलिस ने सुसाइड नोट को आधार पर केस दर्ज किया।

मृतक सैंकी उर्फ यतेन्द्र सिकरवार 23 साल निवासी टीआरपुरम मुरैना ने सुसाइड नोट में उल्लेख किया है कि उसे हजीरा ग्वालियर पर रहने वाली महिला व उसके पति महेन्द्र शर्मा ब्लैकमेल कर रहे हैं जिससे प्रताड़ित होकर मैं आत्महत्या कर रहा हूं। एफआईआर के मुताबिक, सैंकी ने सेलटैक्स बैरियर स्थित जेबीटीटी कार्यालय पर शनिवार की रात 10.30 बजे खुद की कनपटी के ऊपर 32 बोर की पिस्टल से गोली मारी, जिससे उसकी मौत हो गई। युवक ने दाएं कान के ऊपर पिस्टल की नाल रखकर ट्रिगर दबाया, जिससे बुलेट बाई तरफ से निकल गया।

सिर की हड्डी टूटने के कारण युवक की जान चली गई। पुलिस का कहना है कि आत्महत्या के लिए अवैध पिस्टल का उपयोग किया गया है। सैंकी के सुसाइड करने की सूचना पाकर उसका बड़ा भाई अजय न्यू हाउसिंग कॉलोनी से जेबीटीटी आफिस पहुंचा और सैंकी को इलाज कराने को लेकर जिला अस्पताल गया लेकिन ऑन ड्यूटी डॉक्टर ने सैंकी को मृत घोषित कर दिया। पीएम के बाद शव परिजन को सौंपा।

आरोप : ब्लैकमेल कर 20 लाख मांगे
ट्रांसपोटर रामनरेश सिकरवार का आरोप है कि हजीरा ग्वालियर में रहने वाले महेन्द्र शर्मा व उनकी पत्नी ममता शर्मा 4 महीने से उनके बेटे सैंकी सिकरवार को 20 लाख रुपए देने के लिए ब्लैकमेल कर रही थीं। शर्मा दंपत्ति खुद रामनरेश शर्मा, पत्नी सीमा व बड़े बेटे अजय को भी प्रताड़ित कर रहे थे। 15 जनवरी की रात 10 बजे सैंकी का मोबाइल फोन पर काॅल आया कि अभी ममता-महेन्द्र शर्मा ने उसे फोन कॉल पर ब्लैकमेल व प्रताड़ित किया है इसलिए वह आत्महत्या कर रहा है।

महिला ने सैंकी पर हजीरा थाने में कराया था केस कायम

ग्वालियर की रहने वाली महिला ममता पत्नी महेन्द्र शर्मा ने 13 जनवरी को रात 10 बजे आरोपी सैंकी उर्फ यतेन्द्र पुत्र रामनरेश सिकरवार के खिलाफ दफा 384 व 506 ताहि.का आपराधिक प्रकरण दर्ज कराया जिसमें आरोप है कि 2018 में फरियादिया का परिचय मुरैना के रहने वाले सैंकी सिकरवार से गरीबों बच्चियों की शादियों में आर्थिक मदद करने के वास्ते फेस बुक पर हुआ था। मित्रता के बाद सैंकी का उनके घर आना-जाना हुआ और आरोपी ने पारिवारिक संबंध बना लिए। सैंकी का फरियादिया व उसके बच्चों से मिलना-जुलना भी था।

सैंकी ने फरियादिया के मोबाइल फोन काे हैक कर फोटो निकाल लिए और उनसे छेड़छाड़ कर उन्हें बड़ी बेटी के पति को भेज दिया जिससे फरियादिया समेत उसकी बेटी की बदनामी हुई है। उन फोटो, चैट वीडियाे के आधार पर आरोपी सैंकी उन्हें 5 लाख रुपए देने के लिए ब्लैकमेल कर रहा है जिससे फरियादिया मानसिक रूप से प्रताड़ित हो रही है। इस हाल में फरियादिया ने सुसाइड करने का प्रयास किया लेकिन परिवार के लोगों ने बचा लिया। फरियादिया व उनके पति, मामले को सुलझाने के लिए मुरैना आकर होटल राजपैलेस में रामनरेश सिकरवार व उसके बेटे से मिले तो दोनों ने माफी मांगी लेकिन सैंकी ने ब्लैकमेल करना बंद नहीं किया है।

मृतक पक्ष ने एफआईआर के लिए घेरा थाना
मृतक सैंकी पुत्र रामनरेश सिकरवार पक्ष के 50 से अधिक लोग, रविवार की सुबह 9 बजे सिविल लाइन थाने पहुंचे। उन्होंने सैंकी की मौत के लिए ग्वालियर की महिला ममता शर्मा व उसके पति महेन्द्र शर्मा रिटायर डीएसपी को जिम्मेदार ठहराते हुए दोनों के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध करने की मांग की । टीआई विनय यादव ने प्रारंभिक तौर पर कहा कि मर्ग जांच में जो तथ्य सामने आएंगे उनके आधार पर कार्रवाई आगे बढ़ा दी जाएगी। लेकिन जब भीड़ ने हंगामा शुरू किया तो वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर पुलिस ने ममता व महेन्द्र शर्मा के खिलाफ दफा 306 व 388/34 भादवि का मुकदमा दर्ज कर लिया।

युवक ने आत्महत्या की है
सैंकी सिकरवार नामक युवक ने शनिवार की रात 10.30 बजे पिस्टल से खुद को गोली मारकर सुसाइड कर लिया है। सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए ग्वालियर की ममता शर्मा व उसके पति महेन्द्र शर्मा रिटायर डीएसपी को जिम्मेदार बताया है। सिविल लाइन पुलिस ने इस मामले में उक्त दोनों के खिलाफ आपराधिक प्रकरण दर्ज किया है। -अतुल सिंह, नगर पुलिस अधीक्षक मुरैना

खबरें और भी हैं...