• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • If The Villagers Give Consent, The Government Is Ready For The Displacement Of The Villages On The Banks Of Chambal: Union Minister

केंद्रीय मंत्री ने लिया बाढ़ प्रभावित क्षेत्र का जायजा:ग्रामीण सहमति दें तो सरकार चंबल किनारे के गांवों के विस्थापन के लिए तैयार: केंद्रीय मंत्री

मुरैना2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मदनपुरा में ग्रामीणों को खाद्यान्न वितरण करते हुए केंद्रीय मंत्री तोमर। - Dainik Bhaskar
मदनपुरा में ग्रामीणों को खाद्यान्न वितरण करते हुए केंद्रीय मंत्री तोमर।
  • केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने सबलगढ़ क्षेत्र के गांवों में जाकर देखे हालात

केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर शनिवार को सबलगढ़ के ग्राम देवीलाल का पुरा, मदनपुरा, अटार और मांगरोल में बाढ़ के बाद हालात देखने पहुुंचे। उन्होंने ग्रामीणों से कहा कि वे चिंतित न हों। बाढ़ से निजात दिलाने के लिए सर्वे पर विस्थापित किया जाएगा लेकिन इसके लिए ग्रामीणों की सहमति एवं ग्रामसभा का ठहराव प्रस्ताव की जरूरत होगी। केंद्रीय मंत्री तोमर ने कहा कि चंबल की बाढ़ से छुटकारा पाने के लिए हम सभी को सहमति बनानी होगी क्योंकि चंबल नदी में प्रति वर्ष बाढ़ आने से अपने बनाए हुए घरौंदे नष्ट हो जाते हैं। अनाज, घर, गृहस्थी सब खराब हो जाता है। सभी लोग सहमति दें तो शासकीय सर्वे पर दूसरे स्थान पर विस्थापित किया जाएगा। इसके लिए जिन लोगों को आवास स्वीकृत हो चुके हैं, उनके आवास की किस्तें जिला पंचायत के माध्यम से तत्काल जारी कराई जाएंगी। उन्होंने कहा कि जिन लोगों के मकान नष्ट हो गए हैं, उनके सर्वे का कार्य शुरू हो गया है।

उन्हें मुख्यमंत्री के बाढ़ राहत प्रकोष्ठ के तहत आवास दिलवाए जाएंगे। इस अवसर पर जिले के प्रभारी मंत्री श्री भारत सिंह कुशवाह, जौरा विधायक सूबेदार सिंह रजौधा, भाजपा जिलाध्यक्ष योगेशपाल गुप्ता, कलेक्टर बी. कार्तिकेयन, एसपी ललित शाक्यवार, जिला पंचायत सीईओ रोशन कुमार सिंह भी मौजूद थे।
बाढ़ पीड़ितों को सूखा राशन बांटा
प्रभारी मंत्री भारत सिंह कुशवाह ने कहा कि मैं बाढ़ पीड़ितों की आंखों में आंसू नहीं देखना चाहता हूं। बाढ़ प्रभावितों की हर संभव मदद करूंगा। मैं जिले के हालातों से मुख्यमंत्री को अवगत कराऊंगा और पीड़ित लोगों को नुकसान का मुआवजा जल्द दिलाने के लिए कहूंगा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री एवं प्रभारी मंत्री ने लोगों को सूखा राशन बांटा।

खबरें और भी हैं...