पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

खुलासा:नियमों की अनदेखी कर चहेते ठेकेदारों का किया जा भुगतान, पेंडेंसी पर ध्यान नहीं

मुरैना8 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकाराें से चर्चा करते ठेकेदार यूनियन के पदाधिकारी।
  • ननि आयुक्त के खिलाफ लामबंद हुई ठेकेदार यूनियन ने किया ननि के कारनामों का खुलासा

नगर निगम के आयुक्त अमरसत्य गुप्ता मोटा कमीशन लेकर मनचाहे ठेकेदारों का भुगतान कर रहे हैं। यह आरोप रविवार को हुई प्रेस वार्ता में ठेकेदार यूनियन ने लगाया है। यूनियन की मांग है कि नगर निगम में हुए भ्रष्टाचार की जांच अपराध अन्वेषण ब्यूरो से कराई जाए।

ठेकेदार यूनिया के अध्यक्ष राजेंद्र शर्मा ने बताया कि दिवाली का त्यौहार नजदीक है। बावजूद इसके नगर निगम द्वारा ऐसे ठेकेदारों का भुगतान नहीं किया जा रह है, जो दो से तीन साल पूर्व निर्माण कार्य पूरा कर चुके हैं। जबकि ऐसे ठेकेदारों का भुगतान किया जा रहा है जिन्होंने हाल ही ठेका लेकर काम पूरा किया है। शर्मा के मुताबिक लेखा नियमों के तहत पहले पेंडिंग बिलों का भुगतान करने का प्रावधान है। लेकिन लेखा शाखा द्वारा मनचाहे ठेकेदारों का पैमेंट किया जा रह है।

ठेकेदार यूनीयन का यह भी कहना है कि नगर निगम में चार लेखापाल पदस्थ हैं। लेकिन आयुक्त द्वारा एक ही व्यक्ति से लेखा कार्य कराया जा रहा है, जो उनकी भृष्ट मानसिकता को उजागर करता है। लेखा शाखा द्वारा बैंकों को पत्र भेजकर ठेकेदारों का भुगतान कराया जाना नियम विरूद्ध है। जबकि भुगतान प्रक्रिया ऑनलाइन होना चाहिए। शासन के नियम हैं कि कोई भी कार्य बगैर बजट टीप के स्वीकृत नहीं किया जा सकता।

परिषद की बजट टीम अंकित होकर वित्तीय स्वीकृति के मुताबिक निविदा आमंत्रित कर कार्यादेश दिया जाता है। नगर निगम आयुक्त द्वारा इन नियमों का पालन नहीं कराया जा रहा है तथा चहेते ठेकेदारों को नियम विरुद्ध तरीके से करोड़ों रूपए का भुगतान कर दिया गया है। मीडिया से चर्चा करने वालों में मनोज डंडोतिया, रघुवीर तोमर, गिरीश अवस्थी, राकेश अवस्थी, मुकुल चतुर्वेदी आदि प्रमुख रूप से शामिल थे।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- पिछले कुछ समय से आप अपनी आंतरिक ऊर्जा को पहचानने के लिए जो प्रयास कर रहे हैं, उसकी वजह से आपके व्यक्तित्व व स्वभाव में सकारात्मक परिवर्तन आएंगे। दूसरों के दुख-दर्द व तकलीफ में उनकी सहायता के ...

और पढ़ें