पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

प्रशिक्षण:बालिकाओं व महिलाओं के साथ छेड़छाड़ होने पर तत्काल पुलिस को दें सूचना: राय

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण देते अधिकारी। - Dainik Bhaskar
सुपरवाइजरों को प्रशिक्षण देते अधिकारी।
  • महिला सुरक्षा जागरूकता सम्मान कार्यक्रम के तहत सुपरवाइजरों को दिया प्रशिक्षण

पुरुषों को महिलाओं के प्रति अपनी सोच बदलनी होगी। महिलाओं को अपने सम्मान की सुरक्षा के लिए स्वयं आगे आना होगा। किसी बालिका या महिला के साथ छेड़छाड़ व अपराध होता है तो पुलिस को तुरंत सूचना देना चाहिए। बालिकाओं व महिलाओं को किसी अनजान व्यक्ति के साथ नहीं जाना चाहिए। यदि कहीं घटना होती है तो हेल्पलाइन नंबर 1090 पर फोन करें। यह जानकारी बुधवार को महिला सुरक्षा जागरूकता सम्मान कार्यक्रम के तहत आयोजित सुपरवाइजरों के प्रशिक्षण में महिला बाल विकास की जिला कार्यक्रम अधिकारी उपसान राय दे रहीं थीं।

इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में महिला एवं बाल विकास के संयुक्त संचालक डीके सिद्धार्थ मौजूद रहे। इस कार्यक्रम में जिले भर के 85 सुपरवाइजर शामिल हुई। इस दौरान डीके सिद्धार्थ ने बताया कि प्रत्येक आंगनबाड़ी केंद्र पर शौर्य दल का गठन किया जाना है। जिन्हें महिलाओं व बालिकाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करनी है। सिद्धार्थ ने बताया कि पुलिस विभाग ने शहर में 15 ऐसे हॉट स्पॉट चिन्हित किए हैं जहां महिला एवं बाल अपराधों की संख्या अधिक है।

इन हॉट स्पॉट पर बिजली व्यवस्था बेहतर रखने के साथ पुलिस गश्त पर अधिक जोर दिया जाएगा। इस दौरान महिला एवं बाल विकास विभाग के सहायक संचालक महेंद्र आंबो ने भी सुपरवाइजरों को महिला सुरक्षा के बारे में विस्तार से बताया। कार्यक्रम के अंत में सुपरवाइजरों ने नए जिला पंचायत भवन से टॉउन हाल तक जागरूकता रैली निकाली।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज कई प्रकार की गतिविधियां में व्यस्तता रहेगी। साथ ही सामाजिक दायरा भी बढ़ेगा। आप किसी विशेष प्रयोजन को हासिल करने में समर्थ रहेंगे। तथा लोग आपकी योग्यता के कायल हो जाएंगे। कोई रुकी हुई पेमेंट...

और पढ़ें

Open Dainik Bhaskar in...
  • Dainik Bhaskar App
  • BrowserBrowser