• Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Morena
  • In Salabgarh, Morena, The Farmers Looted The Fertilizers That Came In Trucks; When The Police Ran, The Farmers Ran Away Leaving The Sacks

केंद्रीय कृषि मंत्री के क्षेत्र में खाद लूटी:मुरैना में किसानों ने ट्रक भरकर आई खाद लूटी; पुलिस ने दौड़ाया तो बोरियां छोड़कर भागे

मुरैना8 महीने पहले

केंद्रीय कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर के क्षेत्र मुरैना में किसानों ने सोमवार को खाद से भरे ट्रक को लूट लिया। मौके पर पहुंची पुलिस ने किसानों पर लाठीचार्ज कर दिया। इससे भगदड़ मच गई। किसान बोरियां लेकर भागने लगे। कुछ किसान खाद की बोरियां मौके पर छोड़कर भाग गए। इधर, मुरैना शहर में किसानों ने खाद नहीं मिलने पर चक्काजाम कर दिया। पुलिस और प्रशासन मौके पर पहुंचकर जाम खुलवाने की कोशिश की। इसके पहले भिंड में भी खाद लूट ली थी। उधर, खाद की किल्लत पर विपक्ष ने भी निशाना साधा है। पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने ट्वीट किया- एमपी के किसान बिजली और खाद के दोहरे संकट से परेशान हैं।

ग्वालियर-चंबल में यूरिया की भारी कमी है। किसान सोसाइटियों के बाहर लंबी लाइन में लग रहे हैं, लेकिन सुबह से शाम हो जा रही हैं। उन्हें खाद नहीं मिल रही है। भिंड, मुरैना और ग्वालियर में किसान लगातार प्रदर्शन कर रहे हैं। इसके बाद भी यूरिया उन्हें नहीं मिल रहा है। सोसाइटियों पर पुलिस की सुरक्षा में खाद बंटवाया जा रहा है।

सोमवार को मुरैना में किसानों का सब्र जवाब दे दिया। सबलगढ़ में आई खाद के ट्रक को किसानों ने लूटना शुरू कर दिया। पुलिस मौके पर पहुंची और किसानों को रोकने की कोशिश की, लेकिन किसान नहीं माने। इस पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया। किसान बोरी लेकर भागने लगे।

भिंड में एक दिन पहले लूट कर चुके हैं

प्रदेश के सहकारिता मंत्री अरविंद सिंह भदौरिया के गृह विधानसभा क्षेत्र अटेर में शनिवार-रविवार रात खाद किसानों ने लूट ली है। यहां के सराया गांव में स्थित सहकारी गोदाम से दबंग खाद की बोरियां लूट ले गए। लूटी गई खाद की बोरियों की संख्या करीब 50 के आसपास है। इस घटना के बाद राजनेताओं ने हस्तक्षेप करना शुरू कर दिया। यही कारण है कि सहकारिता विभाग के कर्मचारी और अफसर इस मामले को थाने तक न ले जाकर दबाने में जुट गए है।

खबरें और भी हैं...