पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App
  • Hindi News
  • Local
  • Mp
  • Gwalior
  • Morena
  • In The Afternoon, The MLA Reprimanded The Doctors In The Meeting, In The Evening, The Doctors Again Returned The Patient, The Doctor Said That There Is Oxygen, But The Flow That Oxygen Needs Is Not The Flow.

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जौरा अस्पताल के नहीं सुधर रहे हालात:विधायक ने दोपहर में डॉक्टरों को फटकार लगाई, शाम को फिर ऑक्सीजन के अभाव में मरीज को लौटाया

मुरैना13 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
अधिकारियों से चर्चा करते विधायक रजौधा। - Dainik Bhaskar
अधिकारियों से चर्चा करते विधायक रजौधा।

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जौरा के चिकित्सक विधायक की भी नहीं सुन रहे। रविवार दोपहर भाजपा विधायक सूबेदार सिंह राजौधा ने अस्पताल में ही डॉक्टरों, एसडीएम, तहसीलदार समेत सभी अधिकारियों बैठक ली। बैठक में उन्हें फटकार लगाई। इसके बाद शाम को एक 85 वर्ष की महिला जब इलाज के लिए आई, तो डॉक्टरों ने उसे यह कहते हुए वापस कर दिया कि जिस फ्लो के ऑक्सीजन की उसे जरूरत है, वह फ्लो हमारे पास नहीं है।

इसी से अंदाजा लगाया जा सकता है कि अस्पताल की व्यवस्थाएं किस तरह चरमराई हुई हैं। अस्पताल में लगातार मरीजों को वापस किया जा रहा है। डॉक्टर मरीजों को अपने चेंबर से उठकर देखने तक बाहर नहीं निकल रहे। डॉक्टरों की इस लापरवाही से कई मरीजों की मौत हो चुकी है। बैठक में बीएमओ डॉ. मनोज त्यागी, एसडीएम सुरेश कुमार बहराविया व तहसीलदार कल्पना शर्मा सहित अन्य अधिकारी मौजूद थे।

अधिकारियों की बैठक लेते विधायक।
अधिकारियों की बैठक लेते विधायक।

विधायक सूबेदार सिंह रजौदा के मुताबिक बैठक में डॉक्टरों ने कहा था कि हमारे पास ऑक्सीजन का केवल एक छोटा सिलेंडर है, जो एक व्यक्ति को लगा है। 5 लीटर का पुराना कंसंट्रेटर है। बैठक में दो 10-10 लीटर के कंसंट्रेटर की मांग की गई, तो हमने कलेक्टर के पास से चार 10-10 लीटर के कंसंट्रेटर दिलवा दिए। दो जौरा व दो कैलारस के लिए हैं।

दावों से हकीकत है जुदा
एक तरफ सरकार और उनके जनप्रतिनिधि समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों द्वारा बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं होने का दावा किया जा रहा है, लेकिन जौरा अस्पताल में डॉक्टर न ही मरीजों को समय पर देख रहे हैं, न ही मरीजों को सुविधाएं यहां मिल रही हैं।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- व्यक्तिगत तथा व्यवहारिक गतिविधियों में बेहतरीन व्यवस्था बनी रहेगी। नई-नई जानकारियां हासिल करने में भी उचित समय व्यतीत होगा। अपने मनपसंद कार्यों में कुछ समय व्यतीत करने से मन प्रफुल्लित रहेगा ...

और पढ़ें