पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

औचक निरीक्षण:निरीक्षण: स्कूल में श्रमिक बना रहे थे भोजन, शिक्षक मिले गायब, पांच को थमाया नोटिस

पोरसा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेशगार सिलावली के स्कूल काे चेक करते तहसीलदार। - Dainik Bhaskar
पेशगार सिलावली के स्कूल काे चेक करते तहसीलदार।
  • पोरसा क्षेत्र में तहसीलदार ने स्कूलों का किया औचक निरीक्षण

औचक निरीक्षण के दौरान गुरुवार को रठा, जौटई व पेशगार सिलावली के मिडिल व प्राइमरी स्कूल बंद पाए गए। तहसीलदार नरेश शर्मा को पांच शिक्षक ड्यूटी से गैरहाजिर मिले। इस मामले में बीआरसी को नदारद शिक्षकों का वेतन काटने के निर्देश दिए गए हैं।

तहसीलदार नरेश शर्मा, गुरुवार की दोपहर 2 बजे रठा मिडिल स्कूल चेक करने पहुंचे तो वहां स्कूल भवन पर ताला लगा मिला। गांव के लोगों ने पुष्टि की गुरुवार को स्कूल नहीं खुला है। तहसीलदार ने माध्यमिक शिक्षिका मनोरमा शुक्ला व सुरेन्द्र सिकरवार को तलब किया लेकिन वह ड्यूटी पर उपस्थित नहीं मिले।

दोपहर 2.30 बजे तहसीलदार ने पेशगार सिलावली के प्राइमरी स्कूल को चेक किया तो स्कूल बंद पाया गया और शिक्षिका आशा तोमर ड्यूटी से नदारद पाई गईं। इस स्कूल में श्रमिक ठहरे पाए गए। दोपहर में उनका खाना वहां बन रहा था। दोपहर 3 बजे जौटई का प्राइमरी स्कूल भी बंद मिला और वहां पदस्थ शिक्षक जसराम हिमकर व राजेन्द्र फतेहपुरिया अनुपस्थित मिले।

तहसीलदार शर्मा ने खंड स्रोत समन्वयक बृजकिशोर तोमर को तलब कर उन्हें निर्देश दिए कि ड्यूटी से नदारद शिक्षकों के खिलाफ कार्रवाई का प्रस्ताव कलेक्टर काे भेजें और शिक्षकों का वेतन काटने की कार्रवाई करें।

सिलावली का पंचायत भवन बंद, सचिव नदारद

तहसीलदार ने गुरुवार को सिलावली के पंचायत भवन को चेक किया ताे उस पर ताला लगा मिला। पंचायत सचिव समेत मौजा पटवारी तुलसीराम ड्यूटी से अनुपस्थित मिले। इस क्रम में तहसीलदार ने ग्राम पंचायत हिंगवाली, अधन्नपुर, अझेंडा, करसडा, सिलावली, उसैद का निरीक्षण किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप अपने व्यक्तिगत रिश्तों को मजबूत करने को ज्यादा महत्व देंगे। साथ ही, अपने व्यक्तित्व और व्यवहार में कुछ परिवर्तन लाने के लिए समाजसेवी संस्थाओं से जुड़ना और सेवा कार्य करना बहुत ही उचित निर्ण...

    और पढ़ें