पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

सिंचाई:7000 किसानों का सिंचाई का मुद्दा अटका, मंत्री परिषद की बैठक में आसन पुल बनाने मंजूर नहीं हुए 26 करोड़

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक

7000 किसानों काे सिंचाई सुविधा देने के मुद्दे पर प्रदेश की शिवराज सरकार कितनी गंभीर है इसका खुलासा मंगलवार को तब हुआ जब बहुप्रतीक्षित आसन पुल के लिए मंत्री परिषद की बैठक में 26 करोड़ रुपए मंजूर नहीं हुए। अगले मंगलवार तक आचार संहिता लागू हो गई तो यह मामला चुनाव बाद तक लटक सकता है।

सुमावली से जौरा के बीच आसन पदी पर पक्का पुल बनाने के लिए मंगलवार को मंत्री परिषद की बैठक में 26 करोड़ रुपए मंजूर नहीं हुए। ऐसा माना जा रहा था कि आसन नदी पर पक्का पुल बनाने के लिए मंगलवार की मंत्री परिषद की बैठक में यह प्रस्ताव वित्तीय रूप से स्वीकृत हो जाएगा। लेकिन अंचल के विधायक-मंत्रियों का दबाब कम हाेने के कारण बैठक में बजट मंजूरी नहीं मिल सकी। आसन नदी पर पक्का पुल बनने से धमकन इलाके के लोगों को जौरा पहुंचने के लिए सीधा व शार्टकट रास्ता मिलेगा।

पुल बनाने के लिए जल संसाधन विभाग ने 26 करोड़ रुपए की डीपीआर पेश की जिससे प्रमुख अभियंता ने स्वीकृत कर तीन महीने पहले स्वीकृति के लिए मंत्री परिषद के लिए भेज दिया था। धमकन में आसन नदी पर बनने वाला पुल 550 मीटर लंबा व सात-सात मीटर चौडा होगा। आसन बैराज की बाढ़ का असर, पुल पर नहीं हो इसके लिए पुल को 18 मीटर ऊंचा बनाया जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- लाभदायक समय है। किसी भी कार्य तथा मेहनत का पूरा-पूरा फल मिलेगा। फोन कॉल के माध्यम से कोई महत्वपूर्ण सूचना मिलने की संभावना है। मार्केटिंग व मीडिया से संबंधित कार्यों पर ही अपना पूरा ध्यान कें...

और पढ़ें