पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

सरकारी जमीन पर अतिक्रमण:कुतघान रोड नाले की जमीन पर अतिक्रमण कर बनाए मकान, प्रशासन नहीं चला रहा जेसीबी

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
कुतघान राेड स्थित नाले की जमीन दबाकर लाेगाें ने मकान बना लिए हैं। - Dainik Bhaskar
कुतघान राेड स्थित नाले की जमीन दबाकर लाेगाें ने मकान बना लिए हैं।
  • पटवारी ने अतिक्रमण साफ कराने के लिए तहसीलदार को नहीं भेजा प्रस्ताव

सबलगढ़ कस्बा में सरकारी जमीन पर अतिक्रमण व प्रशासन की अनदेखी का एक नया मामला मंगलवार को प्रकाश में आया है। कुतघान रोड स्थित नाले की सरकारी जमीन को दबाकर लोगों ने पक्के निर्माण कर लिए हैं लेकिन पटवारी से लेकर एसडीएम तक पूरे मामले की अनदेखी कर रहे हैं।

अतिक्रमण करने वाले लोगों ने गौड़ कॉलोनी के पीछे से बह रहे नाले की जमीन को दबाया है। इसके चलते नाले का 40 फीसदी हिस्सा अतिक्रमण की जद में है। अतिक्रमण की जानकारी हल्का पटवारी विनोद कुलश्रेष्ठ को है लेकिन उन्होंने इसकी जानकारी से वरिष्ठ अधिकारियों को ठीक से अवगत नहीं कराया। हालांकि अतिक्रमण की सूची में कुतघान रोड का अतिक्रमण भी शामिल है लेकिन एसडीएम की जेसीबी अब कार्रवाई के लिए भू-माफिया के दरवाजे पर नहीं पहुंच रही है। इस हाल में सरकारी जमीनों पर कब्जा जमाए बैठे लोग मजे से पक्के निर्माणों में रह रहे हैं।

सबलगढ़ में सिंचाई विभाग स्थित रेस्ट हाउस के पीछे खसरा नंबर 20/2 की 3 बिस्वा सरकारी जमीन पर भू-माफिया ने कब्जा कर उसे बेच दिया। करोड़ों रुपए कीमत की इस जमीन पर 2016 में पटवारी के प्रस्ताव पर पूर्व पदस्थ तहसीलदार अजय शर्मा ने सरकारी जमीन का नामांतरण भी अमल करा दिया। शिकायत तत्कालीन आरआई रामनारायण रायकवार ने सीमांकन कराया और उसे उनके वरिष्ठ अधिकारियों ने सरकारी में से निजी घोषित कर दिया। एसडीएम अंकिता धाकरे ने इस पूरे मामले की जांच कराई लेकिन अभी तक दोषियों के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की है।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आप प्रत्येक कार्य को उचित तथा सुचारु रूप से करने में सक्षम रहेंगे। सिर्फ कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा अवश्य बना लें। आपके इन गुणों की वजह से आज आपको कोई विशेष उपलब्धि भी हासिल होगी।...

    और पढ़ें