पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

नई व्यवस्था:मुख्य बाजार अब नो व्हीकल जोन, गलियों में स्थायी बेरिकेड्स लगाए, लोग बोले- कैसे आएगी एंबुलेंस

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • लुहार गली, तेली पाड़ा, सिकरवारी बाजार में सिर्फ पैदल लोगों की होगी एंट्री

बाजार को नो व्हीकल जोन बनाने के लिए स्थायी बेरिकेड्स लगाए जा रहे हैं। लुहार गली, तेली पाड़ा, सिकरवारी बाजार सहित अन्य गलियों में रहने वाले लोग इसके खिलाफ हैं। उनका कहना है कि बाजार में वाहन न आएं, इसके लिए प्रशासन वाहन खड़े करने के लिए बड़ी पार्किंग की व्यवस्था करे। ऐसे में हम लोग कैसे अपनी गाड़ियां निकालेंगे। पूर्व पार्षद रामकुमार बैसला ने स्थायी बेरिकेड्स पर आपत्ति दर्ज कराते हुए कहा कि यह स्थानीय लोगों के साथ अन्याय है। ऐसे ताे इन इलाकाें में जरूरत पड़ने पर एंबुलेंस और फायर ब्रिगेड भी नहीं पहुंच सकेगी। इस संबंध में इन इलाकों में रहने वाले लोग सोमवार को कलेक्टर प्रियंका दास से भी मिलेंगे। यहां बता दें कि बाजार को नो व्हीकल जोन बनाने के लिए जिला प्रशासन के निर्देश पर नगर निगम ने सदर बाजार में लोहे का बेरिकेड्स लगाया है, जो खोला या बंद किया जा सकेगा। इसके अलावा एमएस रोड से जुड़ी सिकरवारी बाजार, तेली पाड़ा तथा लोहिया बाजार के रास्ते पर सड़क पर लोहे के पिलर लगाकर स्थायी अवरोधक लगाने का काम शनिवार से शुरू हो गया। इन तीनों रास्तों से लोग सिर्फ पैदल ही बाजार में पहुंच सकेंगे। इधर सदर बाजार से हनुमान चौराहे तक डिवाइडर के बगल में तथा रेलवे स्टेशन रोड पर बाइक-स्कूटर व कार खड़ी करने के लिए पार्किंग प्लेस के रूप में चिह्नित किया गया है।

विरोध में लोग सोमवार को कलेक्टर से मिलेंगे, बोले- ऐसे तो न एंबुलेंस आ सकेगी न फायर ब्रिगेड

स्थायी बेरिकेड्स के खिलाफ 200 परिवार, बोले- इमरजेंसी में कैसे आएगी एंबुलेंस व फायर ब्रिगेड, हमारे वाहन भी नहीं निकल सकेंगे शहर के मुख्य बाजार में लुहार गली, सिकरवारी बाजार तथा तेली पाड़ा में रहने वाले 200 से अधिक परिवार स्थायी बेरिकेड्स के खिलाफ हैं। उनका कहना है कि स्थायी बेरिकेड्स लगने से अपने स्कूटर-बाइक, कार घर तक लाने तथा बाहर ले जाने में दिक्कत होगी। लोगों का तर्क यह भी है कि अगर किसी परिवार में कोई बीमार हो जाए अथवा आग लगने जैसी घटना हुई तो एंबुलेंस या फायर ब्रिगेड को सदर बाजार से घुमाकर लाना होगा। ऐसे में देर लगेगी और नुकसान बढ़ जाएगा।

0

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव - आज उन्नति से संबंधित शुभ समाचार की प्राप्ति होगी। धार्मिक और आध्यात्मिक कार्यों में भी कुछ समय व्यतीत होगा। किसी विशेष समाज सुधारक का सानिध्य आपके अंदर सकारात्मक ऊर्जा उत्पन्न करेगा। बच्चे त...

और पढ़ें