व्यापारियों की मांग / ऑड-ईवन से ही खुलें बाजार जनप्रतिनिधि बोले- अफसर विवेक से लें निर्णय

Market representatives should open only from Aud-Even said - Officer decide with discretion
X
Market representatives should open only from Aud-Even said - Officer decide with discretion

  • कंटेनमेंट जोन में रहने वाले एक व्यक्ति ने खोला मेडिकल स्टोर

दैनिक भास्कर

May 23, 2020, 07:50 AM IST

मुरैना. जिले में 67 कोरोना पॉजीटिव मरीज मिल चुके हैं। शहर में हाल ही में एक दर्जन से अधिक लोग पॉजीटिव पाए गए हैं जो जांच रिपोर्ट आने से पहले खुलेआम लोगों के संपर्क में आए और बाजार में घूमे। बावजूद इसके बाजार में लोग सोशल डिस्टेंसिंग भूलकर खरीदारी के लिए उमड़ रहे हैं। ऑड-इवन सिस्टम बंद होने के बाद लोग भले ही राहत महसूस कर रहे हों लेकिन व्यापारियों का एक धड़ा डरा हुआ है। शहर के लोगों का भी मानना है कि अभी बाजार एक साथ खोलना जल्दबाजी होगी। जब तक स्थिति नियंत्रण में नहीं आती बाजार को चरणबद्ध ढंग से ही खोलना चाहिए। जिला क्राइसिस मैनेजमेंट कमेटी में शामिल शहर के 2 जनप्रतिनिधि का भी मानना है कि जब मीटिंग में बाजार खोलने का निर्णय हुआ तब मरीजों की संख्या नहीं बढ़ी थी। अब अफसरों को अपने विवेक से निर्णय लेना चाहिए। ताकि लोग भी जरूरत की चीजों के लिए परेशान न हों और बीमारी फैलने का खतरा भी न रहे।
वार्ड 47 व कैमरी गांव में कर्फ्यू लागू, लोग घरों में ही रहें: कलेक्टर प्रियंका दास ने शहर के वार्ड क्रमांक 47 व राजस्व ग्राम कैमरा के कैमरी में फिर से कर्फ्यू लागू कर दिया है। इन इलाकों में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने के बाद यह निर्णय लिया गया है। वहीं अंबाह क्षेत्र के बघियापुरा व बालू का पुरा से कर्फ्यू हटा लिया गया है।
आज से खुलेंगे लोक सेवा केंद्र: जिले में संचालित लोकसेवा केंद्रों को कलेक्टर प्रियंका दास ने शनिवार से चालू करने के निर्देश जारी कर दिए हैं। इसके लिए संचालकों को परिसर और सभी उपकरणो को प्रतिदिन सेनेटाइज किया जाए। सभी केंद्र आपरेटर एवं स्टाफ समय-समय पर अपने हाथों को साबुन से धोकर या सेनेटाइज किया जावे।

कंटेनमेंट जोन में रहने वाले एक व्यक्ति ने खोला मेडिकल स्टोर

शहर के तेलीपाड़ा में 2 दिन पहले कोरोना संक्रमित युवक मिलने के बाद लुहार गली, तेलीपाड़ा, सिकरवारी गली को कंटोनमेंट जोन में तब्दील किया गया है। लेकिन शुक्रवार को इस संक्रमित व्यक्ति के पड़ौस में रहने वाले महेश गुप्ता नामक व्यक्ति ने जिला अस्पताल के सामने अपना मेडिकल स्टोर खोलकर दुकानदारी शुरू कर दी। आसपास के दुकानदारों में इस वजह से डर का माहौल है।

जिला अस्पताल में जहां कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती वहीं रोजाना सामान्य लोगों की की जा रही सैंपलिंग
जिला अस्पताल में जहां कोविड-19 वार्ड में पॉजीटिव मरीज भर्ती है, वहीं सामान्य लोगों व बाहर से आ रहे मजदूरों के सैंपल लिए जा रहे हैं। अस्पताल प्रबंधन के इस मेनेजमेंट से शुक्रवार को डॉक्टर्स सहित वहां पहुंच रहे शहरवासी भी डरे हुए दिखे। क्योंकि संक्रमित मरीजों के परिजन, कंटेनमेंट एरिया में रहने वाले सामान्य मरीजों सहित मजदूरों की लंबी-लंबी लाइन इसी वार्ड में लग रही है। इससे संक्रमण फैलने का खतरा बना रहता है।

अफसर विवेक से लें निर्णय लोगों की जान-माल की सलामती जरूरी
रघुराज कंषाना, पूर्व विधायक मुरैना के मुताबिक, क्राइसिस कमेटी की बैठक में बाजार खोलने का निर्णय लिया गया था। उसी रात से मरीजों की संख्या में अचानक इजाफा हो गया। लोगों की जान-माल की सलामती सबसे पहले है। अफसरों को अपने विवेक से निर्णय लेना चाहिए। जिससे लोग परेशान न हों और बीमारी फैलने का खतरा भी न रहे।

आज का राशिफल

पाएं अपना तीनों तरह का राशिफल, रोजाना