पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अव्यवस्था:अस्पताल के निरीक्षण में फटे गद्दे मिले, पलंग से गायब थीं चादर, एक्स-रे की समस्या भी मिली

पाेरसा23 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • एसडीएम ने बीएमओ से कहा कि 7 दिन में सीएमएचओ ऑफिस से गद्दे व चादर का प्रबंध करें या खरीदें

सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र के निरीक्षण के दौरान एसडीएम राजीव समाधिया को वार्ड में फटे गद्दे नजर आए। पलंगों पर चादर भी नहीं थीं। अस्पताल की एक्स-रे मशीन पुरानी होने के कारण अनुपयोगी पाई गई। एम्बुलेंस खराब होने के कारण प्राइवेट वाहनों का बोल-वाला सुना गया।

शनिवार को एसडीएम समाधिया सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र चेक करने पहुंचे तो उन्होंने पाया कि वार्ड के पलंगों पर जो गद्दे लगे हुए हैं उनमें से कुछ जीर्ण-शीर्ण हाल में हैं। गद्दाें पर चादर भी नहीं हैं। एसडीएम ने इस संबंध में ब्लॉक मेडिकल आफिसर डा.पीपी शर्मा को तलब किया तो उनका कहना था कि गद्दे व चादर की कमी से मुख्य चिकित्सा अधिकारी काे अवगत करा दिया गया है।

एसडीएम ने कहा कि 7 दिन में सीएमएचओ कार्यालय से गद्दे व चादर का प्रबंध नहीं होता है तो इसे लोकल स्तर पर खरीदा जाना सुनिश्चित किया जाए। निरीक्षण के दौरान 4 स्टाफ नर्स की कमी का मुद्दा भी सामने आया।

एक्स-रे मशीन पुरानी होने से अनुपयोगी
सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र की एक्स-रे मशीन पुरानी होने के कारण उससे दो-तीन से ज्यादा एक्स-रे नहीं हो पा रहे हैं। बीएमओ ने एसडीएम से कहा कि नई एक्स-रे मशीन मिल जाए तो मरीजों को एक्स-रे के लिए जिला अस्पताल नहीं जाना पड़ेगा।

एक्स-रे के लिए मरीज 100 रुपए किराया खर्च कर मुरैना जाने को मजबूर है। बाजार में पैसे देकर एक्स-रे कराना पड़ रहा है। बीएमओ ने रेडक्रॉस सोसाइटी की खराब पड़ी एम्बुलेंस को रिपेयर कराने का आग्रह भी एसडीएम से किया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- इस समय ग्रह स्थितियां पूर्णतः अनुकूल है। सम्मानजनक स्थितियां बनेंगी। विद्यार्थियों को कैरियर संबंधी किसी समस्या का समाधान मिलने से उत्साह में वृद्धि होगी। आप अपनी किसी कमजोरी पर भी विजय हासिल...

    और पढ़ें