मौसम में बदलाव:पारा 41 डिग्री पर, तेज धूप के साथ चली गर्म हवा, 2 दिन बारिश का अनुमान

मुरैना8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • रात का तापमान 22.5 डिग्री दर्ज किया गया

वेस्टर्न डिस्टरबेंस ने एक बार फिर मौसम बदलने वाला है। 13 और 14 अप्रैल को बादल छाने की संभावना है। हालांकि बारिश नहीं होगी। बादल छाने से उमस बढ़ेगी। दिन का तापमान स्थिर रहने की संभावना है। सोमवार को अधिकतम तापमान 41 डिग्री और न्यूनतम पारा 22.5 डिग्री दर्ज किया गया। गर्मी अब अपना असर दिखाने लगी है। कुछ दिनों से दिन का तापमान 40 डिग्री पर बना हुआ था, जो सोमवार को बढ़कर 41 पहुंच गया। जबकि रात का तापमान भी 22.5 डिग्री से ऊपर चल रहा है। हालांकि आगे भी तेज गर्मी से राहत नहीं मिलने वाली।

क्योंकि वेस्टर्न डिस्टरबेंस के कारण मौसम फिर बदलने वाला है। प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश की संभावना है, लेकिन हमारे यहां बारिश नहीं होगी। हालांकि दो दिन तक बादल जरूर छाए रहेंगे। 14 अप्रैल को घने बादल छाने की संभावना है। इससे मौसम में उमस बढ़ेगी और तापमान में भी बढ़ोतरी हो सकती है। दिन में तेज धूप भी खिली।
2020 से अधिक रहा पारा: 11 अप्रैल 2020 की तुलना पिछले वर्ष की इस तारीख से की जाए तो दिन के तापमान में ज्यादा अंतर नहीं था। जबकि रात का तापमान इस बार से अधिक था। गत वर्ष इस दिन अधिकतम तापमान 40 व न्यूनतम 23.2 डिग्री था। यानि रात का तापमान इस बार 3.2 डिग्री कम रहा।

खबरें और भी हैं...