पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

बयान:कोरोना काल को अवसर के रूप में इस्तेमाल कर रही मोदी सरकार: बादल

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • किसान संघर्ष समिति ने कैंमपुर, निरारा व गंज रामपुर क्षेत्र में आयोजित की जनसभा

देशी और विदेशी कंपनियों को लाभान्वित करने के लिए मोदी सरकार द्वारा कृषि उपज मंडियों को समाप्त किया जा रहा है। ठेका खेती लागू की जा रही है। खाद्य वस्तुओं की जमाखोरी की छूट देने के लिए आवश्यक वस्तु अधिनियम मैं संशोधन किए गए हैं। मोदी सरकार कोरोना काल को अवसर के रूप में इस्तेमाल कर रही है। यह बात शनिवार को अखिल भारतीय किसान सभा के संयुक्त सचिव बादल सरोज गंज रामपुर में आयोजित जनसभा में कह रहे थे। उन्होंने कहा कि हाल ही में संसद द्वारा मंडी समितियों को समाप्त करने, ठेका खेती लागू करने ,खाद्यान्न वस्तुओं की जमाखोरी की छूट देने संबंधी तीन कृषि विरोधी कानून पारित किए हैं। इसके विरोध में डेढ़ माह से किसान पूरे देश में आंदोलन कर रहे हैं।

पंजाब में एक माह से रेल बंद है, हरियाणा, पश्चिम उत्तर प्रदेश, राजस्थान सहित कई राज्यों में किसान विरोध कार्रवाईयां आयोजित की जा रहीं हैं। इसी कड़ी में अखिल भारतीय किसान संघर्ष समन्वय समिति द्वारा 26- 27 नवंबर को संसद मार्च का आयोजन किया जा रहा है। शनिवार को सबलगढ़ के कैंमपुर, कैलारस के निरारा में भी किसान बिल के विरोध में जनसभाएं की गई।

जनसभा को प्रदेश उपाध्यक्ष अशोक तिवारी, जिला महासचिव मुरारी लाल धाकड़, गयाराम सिंह धाकड़, रामनिवास शर्मा, ओमप्रकाश श्रीवास आदि किसान नेताओं ने भी संबोधित किया।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- घर-परिवार से संबंधित कार्यों में व्यस्तता बनी रहेगी। तथा आप अपने बुद्धि चातुर्य द्वारा महत्वपूर्ण कार्यों को संपन्न करने में सक्षम भी रहेंगे। आध्यात्मिक तथा ज्ञानवर्धक साहित्य को पढ़ने में भी ...

और पढ़ें