पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

जिला प्रशासन का ध्यान नहीं:सोशल डिस्टेंस का पालन नहीं, न गोले में खड़े हो रहे ग्राहक न दुकानदार लगा रहे मास्क

मुरैना4 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
  • शादियों के चलते बाजार में भीड़भाड़

इस समय कोरोना संक्रमण तेजी से फैल रहा हैं। बावजूद इसके दुकानदार व ग्राहकों में महामारी से बचने के लिए गंभीरता दिखाई नहीं दे रही है। दूसरी तरफ शादियों की वजह से बाजार से लेकर बस स्टैंड पर भीड़ तेजी से बढ़ रही है।

इस दौरान अधिकांश लोग बिना मास्क के ही निकल रहे हैं। बाजारों में भी सोशल डिस्टेंस नहीं दिखाई दे रहा है। हालांकि नगर निगम का अमला बाजारों का भ्रमण कर रहा है, जो दुकानदारों को मास्क लगाने तथा सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए समझाईश दे रहा हैं।

बावजूद इसके ग्राहक व दुकानदार संक्रमण से बचने के लिए गंभीर नहीं है। दो रोज पूर्व प्रशासन, पुलिस व नगर निगम के अधिकारियों ने अमले के साथ शहर का भ्रमण कर मास्क पर सख्ती दिखाई थी। जिसे दूसरे दिन भी पुलिस द्वारा फॉलो किया गया, लेकिन उसके बाद से फिर से लापरवाही शुरू हो गई है। क्योंकि अधिकांश दुकानदार बिना मास्क के ही व्यवसाय संचालित करते नजर आ रहे हैं, वहीं ग्राहकों को भी संक्रमण की परवाह नहीं है।

सोशल डिस्टेंस बनाने के लिए दुकानों के सामने गोले बनाए गए हैं, लेकिन दुकानदार ग्राहकों को गोले में खड़ा नहीं करा पा रहे हैं। यहां बताना जरूरी है कि इस समय शादियों का सीजन शुरू होने के कारण बाजारों में लोगों की भीड़ देखने को मिल रही है।

भीड़ का नजारा सुबह से शाम तक सदर बाजार, सराफा बाजार में सबसे अधिक देखने में आ रहा है। इसी तरह बस स्टैंड पर भी यात्रियों की भीड़ बढ़ी है। लेकिन कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी किसी तरह की सावधानी को लेकर लोग एहतियात बरतते नहीं दिखाई पड़ रहे हैं।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज आसपास का वातावरण सुखद बना रहेगा। प्रियजनों के साथ मिल-बैठकर अपने अनुभव साझा करेंगे। कोई भी कार्य करने से पहले उसकी रूपरेखा बनाने से बेहतर परिणाम हासिल होंगे। नेगेटिव- परंतु इस बात का भी ध...

    और पढ़ें