मुरैना में कोरोना विस्फोट:एक दिन पहले 1 केस निकला, अगले दिन 16; यही रफ्तार रही तो बढ़ जाएगा खतरा

मुरैना16 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो - Dainik Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो

मुरैना में कोरोना विस्फोट हो गया है। यहां एक दिन पहले एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव निकला। उसके दूसरे दिन 16 व्यक्ति पॉजिटिव निकले हैं। इतनी जल्दी संख्या बढ़ने से अंदाजा लगाया जा रहा है कि अगर यही हाल रहा तो जिला प्रशासन को संभालना मुश्किल हो जाएगा।

फिलहाल इस बात पर मंथन चल रहा हैै कि, कैसे इसे सम्हाला जाए, क्योंकि स्वास्थ्य विभाग के पास इतनी तेजी से कोरोना बढ़ने पर न तो संसाधन उपलब्ध हैं और न ही व्यवस्थाएं हैं। जिले में तीसरी लहर इस कदर बढ़ेगी, इसके लिए जिला प्रशासन तैयार नहीं था, लेकिन जिस प्रकार से अचानक एक से 16 मरीज बढ़कर निकले हैं उनसे अंदाजा लगाया जा रहा है कि जल्द ही अगर ठोस कदम नहीं उठाए गए तो कोरोना मरीजों को भर्ती करने के लिए बेड कम पड़ जाएंगे।
नहीं शुरु हो सका नया अस्पताल
जिले की नई सिविल अस्पताल की इमारत बनकर तैयार हो चुकी है, लेकिन उसे अभी तक विभाग को हैंडओवर नहीं किया गया है। इसके पीछे कारण यह है कि इमारत में अभी बहुत काम होने हैं। इसमें हर बेड पर ऑक्सीजन पॉइंट नहीं पहुंचे हैं। कुछ दिनों पहले कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड अधिकारियों को फटकार लगाई थी लेकिन उसके बावजूद अभी तक व्यवस्थाएं नहीं सुधरी हैं तथा हालात वहीं के वहीं हैं।
भीड़ पर नहीं नियंत्रण
इतनी तेजी से संख्या बढ़ने के बावजूद जिले में लोगों की भीड़ जगह-जगह लग रही है। जिला प्रशासन की धारा 144 को ठेंगा दिखाया जा रहा है। पुलिस ने देर शाम रोको-टोको अभियान चलाया, लेकिन दिन में भीड़ यथावत रहती है।