पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

कार्रवाई:ओवरलोड 6 बसें पकड़ीं, 3 को जब्त किया, 2.35 लाख का जुर्माना वसूला

मुरैना6 दिन पहले
  • कॉपी लिंक
फाइल फोटो - Dainik Bhaskar
फाइल फोटो
  • रविवार को भी बिना रोड टैक्स दौड़ रहीं 2 बसें थाने में रखवाई

सीधी बस हादसे के बाद परिवहन विभाग के अफसर ओवरलोडिंग रोकने परिवहन विभाग के अफसर रोज सड़कों पर चेकिंग कर रहे हैं लेकिन बस ऑपरेटर ओवरलोडिंग पर आमादा हैं। सोमवार को ट्रांसपोर्ट कमिश्नर मुकेश जैन, क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अर्चना परिहार ने ग्वालियर रूट पर दौड़ रहे वाहनों की चेकिंग की। इस दौरान 3 यात्री बसों को ओवरलोडिंग करने पर थाने में रखवाया गया। वहीं 6 बसों के चालान काटे गए।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अर्चना परिहार ने बताया कि सोमवार को ग्वालियर-मुरैना, ग्वालियर-भिण्ड, ग्वालियर-शिवपुरी और झांसी रूट पर चलने वाली यात्री बसों सहित कुल 67 वाहनों की चेकिंग की गई। 6 यात्री बसें क्षमता से अधिक सवारियां ढोती हुई मिलीं, जिनके विरुद्ध चालानी कार्रवाई की गई। जबकि 3 ओवरलोडेड यात्री बसों को जब्त कर लिया गया। एक यात्री बस का संचालन बिना बीमा होते हुए पाया गया। इसके साथ ही मोटर व्हीकल एक्ट के अलग-अलग नियमों के तहत 27 अन्य बसों के विरुद्ध भी चालानी कार्रवाई करते हुए 1 लाख 19 हजार 398 रुपये जुर्माना वसूला गया। जबकि इन वाहनों से समन शुल्क के रूप में 1 लाख 16 हजार 300 रुपये वसूले गए। इस प्रकार सभी वाहनों से कुल राजस्व के रूप में 2 लाख 35 हजार 698 रुपये की राशि वसूली गई है।

क्षेत्रीय परिवहन अधिकारी अर्चना परिहार, आरटीआई सचदेव सिंह सिकरवार ने जौरा-कैलारस-सबलगढ़ रूट पर 67 यात्री वाहन चेक किए। इनमें से बस क्रमांक एमपी-06-पी-0535 तथा एमपी-06-पी-0191 जो कि क्रमश: मुरैना से विजयपुर व मुरैना से सबलगढ़ के लिए चल रही थीं। इन बसों के रोड टैक्स जमा नहीं थे। इन दोनों बसों को थाने में रखवाया गया। वहीं अन्य वाहनों से 69 हजार से अधिक का जुर्माना वसूला गया।

खबरें और भी हैं...

    आज का राशिफल

    मेष
    Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
    मेष|Aries

    पॉजिटिव- आज जीवन में कोई अप्रत्याशित बदलाव आएगा। उसे स्वीकारना आपके लिए भाग्योदय दायक रहेगा। परिवार से संबंधित किसी महत्वपूर्ण मुद्दे पर विचार विमर्श में आपकी सलाह को विशेष सहमति दी जाएगी। नेगेटिव-...

    और पढ़ें