पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मददगार कदम:मरीजों की जान बचाने 4 अस्पतालों को दान दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

सबलगगढ़/पहाड़गढ़/ कैलारस/अंबाहएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
  • माहेश्वरी परिवार ने अंबाह, कैलारस, सबलगढ़ और पहाड़गढ़ के अस्पताल को दिए ऑक्सीजन कंसंट्रेटर

जौरा के माहेश्वरी परिवार के लोगों ने शनिवार को अंबाह, सबलगढ़ के सिविल अस्पताल सहित कैलारस व पहागढ़ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को एक-एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं। 4.60 लाख रुपए की लागत से आए इन ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के माध्यम से अब ऑक्सीजन लेवल कम होने पर गंभीर मरीज की जान बचाई जा सकेगी। यहां बता दें इससे पूर्व माहेश्वरी परिवार जिला अस्पताल को पांच तथा जौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को दो ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करा चुका है।

उल्लेखनीय है कि कोरोना काल में ऑक्सीजन की कमी को देखते हुए जौरा में रहने वाले माहेश्वरी परिवार के सदस्य समाज सेवा के लिए अभियान चला रहे हैं। वे अपने ट्रस्ट के जरिए स्वास्थ्य विभाग को लगातर जीवन रक्षक उपकरण उपलब्ध करा रहे हैं तथा जरूरतमंद की मदद के लिए तत्पर रहते हैं। इसी क्रम में शनिवार को माहेश्वरी परिवार के सदस्यों ने पहाड़गढ़, कैलारस, सबलगढ़ और अंबाह के सरकारी अस्पताल पहुंचकर ब्लाॅक मेडिकल आफीसरों को एक-एक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर भेंट किए।

इस अवसर पर माहेश्वरी परिवार व ट्रस्ट के सदस्य विष्णु कुमार महेश्वरी, डॉ रवि माहेश्वरी, डाॅ राकेश माहेश्वरी, अखिल माहेश्वरी, आशुतोष एवं अतुल माहेश्वरी सहित समाज सेवी मनोज शर्मा उपस्थित रहे। यहां बताना जरूरी है कि माहेश्वरी परिवार अब तक स्वास्थ्य विभाग मुरैना को 12 लाख रुपए से अधिक कीमत के 11 ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध करा चुका है। इसके अलावा ग्वालियर और इंदौर में भी स्वास्थ्य विभाग को माहेश्वरी परिवार ने अपने ट्रस्ट के जरिए दो दर्जन से अधिक ऑक्सीजन कंसंट्रेटर उपलब्ध कराए हैं। माहेश्वरी परिवार के सदस्य अतुल माहेश्वरी ने बताया कि माहेश्वरी परिवार कोरोना पीड़ितों की सहायता के लिए लगतार प्रयासरत है।

खबरें और भी हैं...