सोमवार से हायर सेकंडरी की अर्धवार्षिक परीक्षा:मुरैना डीईओ कार्यालय में पहुंचे पेपर, सुबह से पेपर लेने के इंतजार में खड़े रहे शिक्षक

मुरैना6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पेपर का इंतजार करते शिक्षक - Dainik Bhaskar
पेपर का इंतजार करते शिक्षक

कक्षा 9 से लेकर 12 वीं तक की अर्धवार्षिक परीक्षा सोमवार से शुरु होने जा रही है। परीक्षा के पेपर ग्वालियर से मुरैना के जिला शिक्षाधिकारी कार्यालय आने थे लेकिन शाम चार बजे तक नहीं आए। उधर पेपर लेने के इंतजार में जिले भर के स्कूलों के शिक्षक जिला शिक्षा अधिकारी कार्यालय में इंतजार करते रहे। शाम को पेपर बांटे गए तब कहीं जाकर शिक्षकों को पेपर मिले। आपको बता दें, कि रविवार को जिले में शिक्षा विभाग की एक बड़ी अव्यवस्था देखने को मिली। सोमवार से जिले के सभी स्कूलों में एक साथ कक्षा 9 से 12 वीं तक के अर्धवार्षिक परीक्षा के पेपर होने हैं। सुबह से ही जिले भर के स्कूलों के शिक्षक पेपर लेने के लिए डीईओ कार्यालय पहुंच गए। जब वे यहां पहुंचे तो देखा कि पेपर तो अभी ग्वालियर से आए ही नहीं हैं। उन्होंने जब इस संबंध में जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष शर्मा से बात की तो उन्होंने बताया कि पेपर अभी ग्वालियर के संभागीय कार्यालय से आए ही नहीं हैं। यह सुनकर शिक्षकों को काफी हताशा हुई और वे शाम तक पेपर लेने के इंतजार में बैठे रहे।

पेपर का इंतजार करते शिक्षक
पेपर का इंतजार करते शिक्षक

भूखे-प्यासे बैठे रहे शिक्षक
आपको बता दें, कि अधिकांश शिक्षक तो जिले के दूरदराज के क्षेत्रों से आए थे। इनमें अंबाह, पोरसा, सबलगढ़, कैलारस, पहाड़गढ़, नगरा, टेंटरा व रामपुर मुख्य रुप से शामिल हैं। यह शिक्षक सुबह से भूखे-प्यासे पेपर के इंतजार में बने रहने को मजबूर रहे।

घास पर बैठे शिक्षक इंतजार करते हुए
घास पर बैठे शिक्षक इंतजार करते हुए

देर रात तक पहुंचे स्कूलों में पेपर
शाम 4 बजे के बाद जब पेपर ग्वालियर से मुरैना पहुंचे तब शिक्षकों को बटना शुरु हुए। शिक्षक देर शाम को पेपर लगे जिले के दूर-दराज के क्षेत्रों के लिए रवाना हुए। उन्हें सुबह 8 बजे से बच्चों की परीक्षा कराना थी। कई शिक्षकों को जब पहुंचने का साधन नहीं मिला तो वे अब जल्द सुबह उठकर स्कूल पहुंचेगे तथा पेपर कराएंगे। इसमें हो सकता है कि कई स्कूलों में देरी से परीक्षाएं शुरु हों।

जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष शर्मा
जिला शिक्षा अधिकारी सुभाष शर्मा

जैसे ही पेपर आ जाएंगे बांट दिए जाएंगे
पेपर अभी ग्वालियर से नहीं आए हैं। जल्द ही आने वाले हैं। जैसे ही आ जाएंगे शिक्षकों को बांट दिए जाएंगे।
सुभाष शर्मा, जिला शिक्षा अधिकारी, मुरैना