पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

Install App

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अनदेखी:नेशनल हाईवे के डिवाइडर पर लगे पौधे सूखे, ध्यान नहीं दे रहे एनएचआई के अफसर

मुरैनाएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नेशनल हाईवे के डिवाइडर पर इस तरह सूखकर नष्ट हाे रहे पाैधे।
  • अंबाह बायपास से लेकर सेलटैक्स बैरियर रेगुलर सिंचाई नहीं होने सूख कर नष्ट हो रहे पोधे

एक तरफ पौध रोपण कर हरियाली को बढ़ावा दिया जा रहा है, वहीं दूसरी ओर एनएचएआई के अफसरों की अनदेखी के कारण अंबाह बाईपास से लेकर सेलटैक्स बैरियर तक नेशनल हाइवे के डिवाइडर पर लगे सैकडों पौधे देख-रेख के अभाव में सूख रहे हैं। प्रावधान के मुताबिक एनएचएआई को इन पौधों की न केवल नियमित देखरेख करानी चाहिए, बल्कि टैंकरों के जरिए रेग्युलर सिंचाई करानी चाहिए। लेकिन जिम्मेदार अफसरों की अनदेखी के कारण डिवाइडर पर लगे पौधे सूख कर नष्ट हो रहे हैं।

यहां बता दें नेशनल हाइवे को हरा-भरा रखने के लिए एनएचएआई द्वारा लाखों रुपए की लागत से सड़क के बीच डिवाइडर पर पौधे लगवाए गए हैं। लेकिन बीते एक माह से डिवाइडर पर लगे पौधों की न तो नियमित देखभाल की जा रही है और न ही टैंकरों के जरिए पौधों की सिंचाई कराई जा रही है। परिणाम स्वरूप अंबाह बाईपास से लेकर सेलटैक्स बैरियर तक तीन किलोमीटर परिधि में गर्मी के मौसम में डिवाइडर पर लगे अधिकांश पौधे सूखकर नष्ट हो रहे हैं।

एनएचएआई के अफसर नेशनल हाइवे से गुजरते समय इस नजारे को रोजाना देख रहे हैं, बावजूद इसके वे डिवाइडर पर लगे पौधों की देखभाल नहीं करा रहे। इस संबंध में एनएचएआई मैनेजर संजय वर्मा ने बताया कि अंबाह बाई से सेलटैक्स बैरियर तक सड़क किनारे ट्रक खड़े रहते हैं। इस कारण पॉल्यूशन से कई पौधे नष्ट हो जाते हैं इसके अलावा कई बार जाम लगने के बाद ट्रक डिवाइडर के ऊपर चढ़ जाते हैं। मैने इस संबंध में जिला परिवहन अधिकारी को पत्र भी लिखा है। एनएचआई के कर्मचारियों को रेग्युलर टैंकर भेजकर पौधों की सिंचाई कराई जानी चाहिए। अगर ऐसा नहीं हो रहा है तो में कार्रवाई करूंगा।

आज का राशिफल

मेष
Rashi - मेष|Aries - Dainik Bhaskar
मेष|Aries

पॉजिटिव- आज व्यक्तिगत तथा पारिवारिक गतिविधियों के प्रति ज्यादा ध्यान केंद्रित रहेगा। इस समय ग्रह स्थितियां आपके लिए बेहतरीन परिस्थितियां बना रही हैं। आपको अपनी प्रतिभा व योग्यता को साबित करने का अवसर ...

और पढ़ें